Monday , April 22 2024
Breaking News

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: पूर्व रक्षा मंत्री ने कहा- भाजपा सरकार कर रही है एजेंसियों का दुरुपयोग

Share this

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड मामले में भाजपा और कांग्रेस के बीच जारी घमासान के बीच उस वक्त एक नया मोड़ आ गया जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बचाव में उतर आये है। दरअसल एंटनी ने कहा कि भाजपा सरकार झूठ गढ़ने के लिये एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। जबकि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने रक्षा सौदों में कभी हस्तक्षेप नहीं किया इसे अधिकारियों की टीम द्वारा मूल्यांकन के बाद चुना गया था।

गौरतलब है कि भाजपा पर वार करते हुए ए के एंटनी ने कहा कि जब भी मीडिया ने किसी सौदे में भ्रष्टाचार के बारे में सूचना दी, हमने जांच शुरू की। हमने 5-6 शक्तिशाली कंपनियों को ब्लैकलिस्ट करने का निर्णय लिया, जिनमें एक अमेरिकी, रूसी और सिंगापुर की कंपनी शामिल हैं। यह हमारा ट्रैक रिकॉर्ड था, लेकिन वर्तमान सरकार का ट्रैक रिकॉर्ड क्या है?

उन्होंने कहा कि जब इटली से पल-पल की रिपोर्ट आई और सामने आया कि इस मामले में भ्रष्टाचार हुआ है, केवल मैंने सीबीआई जांच के आदेश दिए ना कि इस सरकार ने। तब हमारी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड के खिलाफ इटली में इस केस को लड़ने के लिए एक असामान्य निर्णय लिया। अंतत: हमने केस जीत लिया।

Share this
Translate »