Thursday , May 9 2024
Breaking News

अमेठी: राहुल गांधी और स्मृति इरानी का एक ही दिन आने से सियासी सरगर्मियां हुई अभी से तेज

Share this

लखनऊ। देश के अहम और सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का जनपद अमेठी मौजूदा चुनावी माहौल के चलते बेहद ही अहम हो चला है। क्योंकि यहां पर भाजपा और कांग्रेस के बीच जबर्दस्त जोर आजमाइश जारी है। भाजपा जहां कैसे भी गांधी परिवार के इस गढ़ में सेंध लगाना चाहती है वहीं कांग्रेस किसी भी सूरत में इस गढ़ को हाथ से गंवाना नही चाहती है। इसकी ही बानगी है कि साल की शुरूआत में ही अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तो दौरे पर आ ही रहे हैं वहीं इसी दिन केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी भी आ रही हैं। अमेठी में सियासी सरगर्मिया अभी से तेज होना तय है।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चार जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी आ रहे हैं। सांसद का यह दौरा दो दिवसीय होगा। इसी दिन केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी पहुचेंगी। इससे जिले में राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ने के आसार जताए जा रहे हैं। चार जनवरी को अमेठी आ रहे राहुल गांधी पांच जनवरी की शाम दिल्ली वापस लौटेंगे। राहुल के दौरे की तैयारियों के लिए एसपीजी के एआईजी की ओर से अमेठी के डीएम व एसपी को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी गई है। एआईजी ने दोनों अधिकारियों से राहुल गांधी के सुरक्षा इंतजामों को अंतिम रूप देने की बात कही है। हालांकि राहुल दो दिवसीय दौरे के दौरान किन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे पत्र में इसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इसके साथ ही इसी दिन चार जनवरी को  केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी भी अमेठी में रहेंगी। जहां वह सुबह 11 बजे संयुक्त जिला चिकित्सालय असैदापुर में सीटी स्कैन कक्ष के लोकार्पण कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। जिले वासियों को सीटी स्कैन की सुविधा मुहैया कराने के लिए पिछले दिनों केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी की पहल पर शासन से वित्तीय स्वीकृति मिली थी। इसके बाद मेसर्स सिमेंस कंपनी की ओर से मशीन की आपूर्ति करते हुए उसे बीते सितंबर माह में असैदापुर स्थित जिला अस्पताल में स्थापित कर दिया गया था। मशीन स्थापित होने के बाद पब्लिक पार्टनरशिप मॉडल पर इसके संचालन की जिम्मेदारी लाइफ केयर लिमिटेड को दी गई थी।

Share this
Translate »