Saturday , May 18 2024
Breaking News

फिर तथाकथित गोरक्षकों ने हद की पार, गोवंश को गौशाला ले जा रहे लोगों को पीटा

Share this

लखनऊ। देश ही नही वरन प्रदेश में भी ऐसे गुंडो का बोलबाला हे जो तथाकथित तौर पर खुद को गौरक्षक बताते हैं लेकिन सड़कों पर आवारा घूमते जानवरों की मदद को तो आगे नही आते हैं लेकिन जब कोई उन आवारा मवेशियों की मदद को आगे आता है तो ये बिना जाने बूझे ही उस पर टूट पड़ते हैं। हद तो ये है कि सरकारें इन पर लगाम लगाने में फिलहाल नाकाम ही नजर आ रही हैं। इसी क्रम में अब प्रदेश के जनपद आगरा में भी इन तथाकथित गौरक्षकों का तांडव उस वक्त देखने को मिला जब कुछ लोग आवारा मवेशियों को नगर निगम की गौशाला ले जा रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक आगरा के टेढ़ी बगिया स्थित गांव पोइया पर शनिवार शाम को ग्रामीणों ने गोवंश से भरे दो कंटेनर पकड़ लिए। गोवंश को काटने के लिए ले जाने की आशंका पर कंटेनरों में तोड़फोड़ कर दी। उसमें सवार लोगों को भी पीटा।  सूचना पर बजरंग दल के कार्यकर्ता आ गए। उन्होंने हंगामा किया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने तोड़फोड़ के मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।  दरअसल हाथरस के सादाबाद के गांवों से 22 गोवंश को कुछ लोग दो कंटेनर में गांव पोइया स्थित नगर निगम की गोशाला में लेकर आए थे। मगर, गोशाला की दीवार नहीं थी। इस कारण गांव के लोगों ने गोवंश को छोड़ने से मना कर दिया।

इस समस्या को देखते कंटेनर को चालक और अन्य लोग मथुरा के बरसाना ले जा रहे थे। मगर, गांव के बाहर ग्रामीणों की भीड़ ने रोक लिया। गोवंश को काटने की आशंका जाहिर की। चालक और अन्य लोगों को पकड़ लिया। और जमकर पिटाई भी की। इसके बाद कंटेनरों में तोड़फोड़ कर दी। इसकी जानकारी पर थाना एत्माद्दौला पुलिस पहुंच गई। उधर, बजरंग दल के कार्यकर्ता भी आ गए। उन्होंने हंगामा कर दिया। कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने किसी तरह समझाबुझाकर उन्हें शांत कर दिया।  इंस्पेक्टर ने बताया कि टेढ़ी बगिया निवासी धर्मेंद्र की तहरीर पर तोड़फोड़ के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तोड़फोड़ करने वालों की पहचान की जा रही है। गोवंश को बरसाना छोड़ने के लिए भेजा गया है।

Share this
Translate »