Saturday , May 18 2024
Breaking News

अफसोसनाक: फिर एक मां ने कलह के चलते अपने दो मासूमों को मार ट्रेन से कटकर अपनी जान दी

Share this

लखनऊ। घरेलू कलह और पति पत्नी का आपसी विवाद अक्सर इस मुकाम पर आता जा रहा है कि हंसते खेलते परिवारों को जैसे ग्रहण सा लगा रहा है। इसी आपसी कलह के चलते अभी हाल ही में प्रदेश के जनपद रायबरेली में दो बेटियों की हत्या करने के बाद मां कुएं में कूद गई। वहीं अब जनपद बलिया में भी शनिवार की रात एक मां ने अपने दो मासूम बेटों की तकिया से गला दबाकर मार डाला। इसके बाद उसने खुद भी गढ़िया गांव के सामने ट्रेन से कटकर जान दे दी।

मिली जानकारी के मुताबिक बलिया जिला के रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के महतवार गांव स्थित दुसाध टोला शनिवार की रात मां ने अपने दो मासूम बेटों की तकिया से गला दबाकर मार डाला। इसके बाद उसने खुद भी गढ़िया गांव के सामने ट्रेन से कटकर जान दे दी। बताया जाता है कि गांव के दिनेश दुसाध की 28 वर्षीया पत्नी पिंकी अपने 5 वर्षीय पुत्र विंध्याचल व 3 वर्षीय कल्लू के साथ घर में सोयी थी।

जबकि उसकी सास सुरसती देवी दूसरे कमरे में सोयी थी। उसका पति दिनेश किसी काम से शनिवार को सुबह भदोही गया था। गांव वालों के अनुसार पिंकी ने रात में किसी कारण से अपने दोनों मासूम बेटों की हत्या करने के बाद घर से करीब दो किलोमीटर दूर गढ़िया रेलवे क्रासिंग के पास किसी ट्रेन से कटकर अपनी भी जान गंवा दी। रेल पटरी पर महिला की ट्रेन से कटने की जानकारी गेटमैन ने पुलिस को दी

जिस पर रसड़ा पुलिस के साथ एसपी, एएसपी, सीओ, प्रभारी कोतवाल के अलावा कई थानों की फोर्स भी पहुंच गई। पुलिस तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जाता है कि पति-पत्नी के बीच कुछ दिन पहले से किसी बात को लेकर तनाव चल रहा था। इसकेे लिए गांव में कई बार पंचायत भी हुई। लोगों की मानें तो पति दिनेश सीधा स्वभाव का व अनपढ़ था। जबकि पत्नी पढ़ी-लिखी थी। घटना की सूचना पाकर पति दिनेश भी सुबह में घर आ गया।

ज्ञात हो कि अभी बीते बुधवार रात जनपद रायबरेली के फुरसतगंज थाना क्षेत्र के किशुनपुर केवई गांव में दो बेटियों की हत्या करने के बाद एक महिला कुएं में कूद गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को किसी तरह कुएं से बाहर निकाला और रायबरेली जिला अस्पताल में भर्ती कराया। कहा जा रहा है कि पति दिल्ली से गांव आया था तो महिला भी दिल्ली चलने की बात कह रही थी। पति ने उसे दिल्ली ले जाने से मना कर दिया था। इसी बात से कुपित हो महिला ने ऐसा कदम उठा लिया।

Share this
Translate »