Saturday , April 13 2024
Breaking News

ईडी और आयकर की छापेमारियों का सिलसिला जारी, पूर्व कांग्रेस विधायक समेत भाजपा नेता को पड़ भारी

Share this

नई दिल्ली। देश भर में हाल फिलहाल छापेमारी को दौर बखूबी जारी है। हाल ही में उत्तर प्रदेश के कई शहरों समेत कई और राज्यों में हुई छापेमारी की कारवाई के बाद आज एक बार फिर जहां उत्तर प्रदेश में एक पूर्व कांग्रेस विधायक और उनके भाई के घर पर ईडी द्वारा छापेमारी की गई। वहीं पड़ोसी राज्य उत्तराखण्ड में भी भाजपा नेता के ठिकानों पर इन्कम टैक्स विभाग् द्वारा छापेमारी की गई।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के कानपुर में पूर्व कांग्रेस विधायक अजय कपूर और उनके भाई विजय कपूर के घर पर ईडी की छापेमारी से शहर में हड़कंप मच गया। कपूर के घर के बाहर सन्नाटा पसरा हुआ है। न ही कोई अंदर जा रहा है न ही अंदर से किसी को बाहर जाने की इजाजत दी जा रही है।

प्रवर्तन निदेशालय की टीम सुबह करीब 6 बजे पूर्व विधायक अजय कपूर के गोविंद नगर स्थित आवास पर पहुंची। बाहर खड़े सभी गार्डों को वहां से हट जाने को कहा गया। इसके बाद टीम ने उनके घर का दरवाजा बंद कर दिया। न तो किसी को अंदर जाने की इजाजत दी गई न ही बाहर जाने की। वहीं जबकि शाम तक ईडी की जांच जारी थी।

इसके साथ आज ही उत्तराखण्ड में भी भाजपा नेता अनिल गोयल के ठिकानों पर इनकम टैक्स की टीम छापेमारी करने पहुंची। शुक्रवार सुबह राजधानी देहरादून, विकासनगर, हरिद्वार, रुड़की समेत कई अन्य स्थानों पर उनके प्रतिष्ठानों पर इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी शुरू की है।

अनिल गोयल, सुनील गोयल, नरेश गर्ग, शशि गर्ग के हार्डवेयर ट्रेडिंग, प्लाइवुड और एल्युमीनियम पैनल्स का एमएफजी, रेडीमेड कपड़ों, एलएमडी एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट (क्वांटम यूनिवर्सिटी, रुड़की), प्लाइवुड का एमएफजी, लकड़ी के उत्पाद आदि 13 प्रतिष्ठानों पर छापेमारी चल रही है।

टीम उनकी आय व्यय और संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है। जानकारी के अनुसार, देहरादून में डिस्पेंसरी रोड स्थित क्वालिटी हार्डवेयर, उमंग साड़ी शॉप, रुड़की के क्वांटम इंस्टीट्यूट में टीम का सर्वे जारी है।

Share this
Translate »