Wednesday , April 24 2024
Breaking News

कोलकाता रैली: ममता ने दिया नया नारा-बदल दो, बदल दो, दिल्ली की सरकार बदल दो

Share this

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख एवं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां शनिवार को विपक्षी दलों की रैली में लोगों से ‘दिल्ली में सरकार बदल दो की अपील करते हुए कहा कि मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट खत्म हो गई है। उन्होंने यह भी कहा कि एकजुट विपक्ष आगामी आमचुनाव में जीत हासिल करेगा। ममता ने यहां ब्रिगेड परेड मैदान में आयोजित रैली में अन्य विपक्षी दलों के साथ मिल कर काम करने का भी वादा किया। उन्होंने कहा, ”प्रधानमंत्री कौन होगा, यह हम चुनाव के बाद तय करेंगे।

ममता ने दावा किया कि केंद्र में भाजपा के गिने-चुने दिन ही बचे रह गए हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की ‘एक्सपायरी डेट खत्म हो गई है। मुख्यमंत्री ने इस बात का जिक्र किया कि देश में मौजूदा हालात ”सुपर इमरजेंसी के हैं और उन्होंने नारा दिया ”बदल दो, बदल दो, दिल्ली में सरकार बदल दो। उन्होंने भाजपा की आलोचना करते हुए कहा, ”राजनीति में शिष्टता होती है लेकिन भाजपा इसका पालन नहीं करती। जो लोग भाजपा के साथ नहीं हैं, उन्हें चोर बता दिया जाता है।

ममता ने यह दावा भी किया कि भाजपा अपने वरिष्ठ नेताओं का सम्मान नहीं करती और राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज तथा नितिन गडकरी जैसे लोगों की भगवा पार्टी ने अनदेखी की है। उन्होंने कहा, ”मोदी और उनके सहयोगी अब सामूहिक नेतृत्व की बातें कर रहे हैं लेकिन यदि भाजपा (आगामी) लोकसभा चुनाव जीत जाती है तो इन नेताओं को फिर से नजरअंदाज किया जाएगा।

Share this
Translate »