Monday , April 22 2024
Breaking News

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली को दहलाने की साजिश,हाई अलर्ट जारी

Share this

नई दिल्ली!  दिल्ली के आसपास के इलाकों में आतंकियों के घुसने की आशंका है. इस आशंका को ध्यान में रखते हुए गुप्तचर एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है. मसलन गणतंत्र दिवस से पहले इंटेलिजेंस एजेंसियों ने राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में कुछ आतंकियों के घुसने की आशंका जताई है. गुप्तचर संस्थाओं ने अपने इनपुट में दावा किया है कि 5 से 6 आतंकवादी दिल्ली के आसपास रुके हुए हैं और वे गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह में खलल डाल सकते हैं.

बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं. शक है कि इनके पास कुछ विस्फोटक सामग्री भी हो सकती है. राजधानी में गणतंत्र दिवस की परेड से 4 दिन पहले खुफिया एजेंसियों ने एक बड़ा अलर्ट जारी किया है. इंटेलिजेंस ने राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में कुछ आतंकियों के घुसने की आशंका जताई है. इनकी संख्या 5 से 6 बताई जा रही है. देश की खुफिया एजेंसियों से जानकारी मिली है कि इनमें से कुछ तो दो महीने पहले ही दिल्ली में घुस चुके हैं लेकिन ये दिल्ली में कहां छुपे बैठे हैं फिलहाल इसके बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है.

पुलिस को जो इनपुट मिला है, उसमें बताया जा रहा है कि ये आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और हिज्बुल मुजाहिदीन के हैं. शक है कि इनके पास कुछ विस्फोटक सामग्री भी हो सकती है. डर यह भी है कि इनमें से कोई फिदायीन ना हो. ऐसे में दिल्ली के तमाम भीड़भाड़ वाले स्थानों में जैसे आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर एहतियातन अलर्ट घोषित किया गया है.

साथ ही दिल्ली के मॉल्स, मल्टीप्लेक्स और मंदिरों में भी सुरक्षा पर और अधिक ध्यान देने के लिए कहा गया है. दिल्ली पुलिस की ओर से तमाम 15 जिलों के डीसीपी और अन्य आला अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह 26 जनवरी तक हर रात इलाकों में अधिक से अधिक गश्त करें ताकि उनकी प्रेजेंस होने से एसएचओ और अन्य लोकल पुलिसकर्मी भी अलर्ट रहें और चौकसी पर अधिक ध्यान दें. रात को बैरिकेडिंग लगाकर संदिग्धों की जांच के आदेश दिए गए हैं.

Share this
Translate »