Saturday , April 13 2024
Breaking News

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने IPS के आतंकी भाई को दो साथियों समेत किया ढेर

Share this

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से दक्षिण कश्मीर के हेफ शिरमाल शोपियां में मंगलवार सुबह से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी कामयाबी हासिल की। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आईपीएस अधिकारी के आतंकी भाई और उसके दो साथियों को ढेर कर दिया है।

गौरतलब है कि मारे गए तीन आतंकियों में एक शमशुल हक है। शमशुल हक का भाई एक आईपीएस अधिकारी है जो इन दिनों पूर्वोत्तर भारत में तैनात है। आतंकी बनने से पहले शमस उल हक श्रीनगर में बीयूएमएस का छात्र था। इस दौरान एक सुरक्षाकर्मी भी जख्मी हो गया है।

बताया जाता है कि फिलहाल, सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए अपना अभियान जारी रखा हुआ है। जबकि सोमवार को ही सुरक्षाबलों ने बडगाम मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया था। वहीं मंगलवार सुबह एक बार फिर यह मुठभेड़ हुई है।

वहीं शिरमाल में मुठभेढ़ की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में लोग नारेबाजी करते हुए घरों से बाहर निकल आए। इस दौरान स्थानीय मस्जिदों से भी शरारती तत्वों ने एलान किए और कुछ देर में सुरक्षाबलों पर पथराव शुरु हो गया।

लोगों ने सुरक्षाकर्मियों के साथ मारपीट का प्रयास करते हुए उनकी घेराबंदी भी तोड़ने चाही ताकि आतंकी वहां से निकल सकें। लेकिन  सुरक्षाकर्मियों ने घेराबंदी नहीं टूटने दी। उन्होंने हिंसक तत्वों को खदेड़ने के लिए लाठियों, आंसूगैस और पैलेट का भी सहारा लिया।

Share this
Translate »