Monday , April 22 2024
Breaking News

यूपी के एक और जिले में की एनआईए ने छापेमारी, संदिग्ध गतिविधियां पड़ीं मदरसे के मौलाना को भारी

Share this

लखनऊ। शिया वक्फ बोर्ड अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा देश भर के सभी मदरसों को लेकर लगातार जारी मांग पर हाल-फिलहाल काफी हद तक मुहर लगना जारी है। क्योंकि उत्तर प्रदेश में एनआईए की छापेमारी में जिस तरह से मदरसों के मौलवियों की संलिप्तता सामने आ रही है उससे जाहिर है कि आखिर उनके द्वारा किस तरह की शिक्षा दी जा रही है। इसी क्रम में अब प्रदेश के जनपद गोंडा में बुधवार को एनआईए व यूपी एटीएस की संयुक्त टीम ने छापेमारी की।

गौरतलब है कि प्रदेश में  जनपद गोंडा के फुरकानिया मदरसे में पढ़ाने वाले मौलाना इस्तिखार के घर से एनआईए की टीम ने दो बैग और कुछ सामान सहित अज्ञात दस्तावेज बरामद किए। लगभग तीन घंटे तक चली छापेमारी के दौरान पूछताछ भी की गई। बताया जा रहा है कि एटीएस व एनआईए किसी बड़ी गिरफ्तारी व अहम सुराग की तलाश में आई थी।

इस बाबत अगर सूत्रों की मोनें तो उनके अनुसार जिले में आतंकी संगठन आईएसआईएस मॉड्यूल की मौजूदगी की आशंका के तहत कार्रवाई की गई है। एनआईए को शक है कि मौलाना इस्तिखार के तार गलत गतिविधियां करने वाले संगठन से जुड़े हो सकते हैं। मौलाना अरबी भाषा का जानकार है। रेड में एनआईए के एडिशनल एसपी भी शामिल रहे। वहीं इस छापेमारी से इलाके में चर्चाओं का जोर है साथ ही लोग दहशत में भी हैं।

Share this
Translate »