Tuesday , August 9 2022
Breaking News

ममता सरकार ने नहीं दी योगी को रैली को अनुमति, रोक दिया हेलिकॉप्टर

Share this

नई दिल्ली! यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ की रविवार को पश्चिम बंगाल में होने वाली रैली को राज्य की तृणमूल सरकार ने अनुमति नहीं दी है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ मालदा के पास उत्तरी दिनाजपुर में रैली को संबोधित करने वाले थे. समाचार एजेंसी एएनआई ने यूपी के मुख्यमंत्री के कार्यालय के हवाले से बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के सीएम की रैली की अनुमति को अस्वीकार कर दिया गया है.

पिछले महीने, मालदा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर की लैंडिंग की जगह को लेकर भी भाजपा और ममता बनर्जी सरकार के बीच मतभेद की स्थिति बनी थी. मालदा जिला प्रशासन ने भाजपा से कहा था कि होटल गोल्डन पार्क के सामने जमीन पर एक हेलीकॉप्टर उतरने की अनुमति नहीं दी जा सकती. यहीं पर मुख्यमंत्री बनर्जी का विमान भी उतरता है. प्रशासन ने कहा कि यह संभव नहीं होगा क्योंकि हवाई अड्डे का नवीनीकरण किया जा रहा था और रन वे निर्माण सामग्री पड़ी थी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिहार के हाजीपुर में सीमांचल एक्सप्रेस ट्रेन हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने अधिकारियों को बिहार राज्य सरकार व रेलवे के अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर ट्रेन हादसे में घायलों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं.

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रदेश के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम योगी की सभा के लिए जिला प्रशासन द्वारा हेलिकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन न दिए जाने को लेकर ममता बनर्जी की निंदा की थी. उन्होंने कहा, ‘लोकतंत्र में किसी भी राजनीतिक दल की गतिविधियां रोकने का अधिकार किसी को नहीं है. ममता जी के इस कृत्य की हम निंदा करते हैं.’ उन्होंने कहा कि 3 दिन से सभा की अनुमति और हेलिकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन मांगी गई थी. सभा की अनुमति तो दे दी गई क्योंकि वह रेल प्रशासन की जमीन थी. उन्होंने आरोप लगाया कि हेलिकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन के लिए जिलाधीश का कहना है कि ऊपर से प्रेशर है.

Share this
Translate »