Tuesday , September 28 2021
Breaking News

बिहार में राहुल गांधी ने भरी हुंकार – जल्द ही आने वाली है महागठबंधन की सरकार

Share this

पटना! जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार और बिहार में नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बिहार में जल्द ही महागठबंधन की सरकार आने वाली है. राहुल गांधी ने कहा, कांग्रेस ने निर्णय लिया ले लिया है कि जैसे ही हम सत्ता में आयेंगे वैसे ही देश के हर गरीब के खाते में मिनिमम इनकम की गारंटी देगी. दुनिया के किसी भी देश की सरकार ने ऐसा काम नहीं किया है, लेकिन हम सत्ता में आते ही अपना ये वादा पूरा करेंगे.

राहुल गांधी ने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान हमने किसानों से जो वादा किया था, कांग्रेस की सरकार बनते ही हमने अपने किसानों से किये गये अपने वादों का पूरा कर दिया. राहुल गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने उद्योगपतियों के लिए नोटबंदी लागू करवाया था. नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है. बजट में किसानों को राहत दिये जाने के मोदी सरकार के दावे पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, भाजपा ने हिन्दुस्तान के किसानों को 17 रुपये और परिवार को साढ़े तीन रुपये दिन का देने का ऐतिहासिक काम किया है.

राहुल गांधी ने कहा कि हम छोटे वादे करते है, लेकिन झूठे नहीं है. केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनते ही पटना यूनिवर्सिटी को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का स्टेटस मिल जायेगा. मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, गंगा साफ करने की बात करने वाली मोदी सरकार ने बैंक ही साफ कर दिया. उन्होंने कहा, देश में बहुत जल्द बदलाव दिखेगा. पटना से इसको लेकर बिगुल बजा है और आने वाले चुनाव में इसका परिणाम दिखेगा.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, राहुल गांधी संघर्ष कर प्रतीक है. राहुल गांधी ने नयी राजनीति की शुरुआत की है. वे अपने हर वादे को पूरा करते है. बघेल ने कहा, सभी को मिलकर एनडीए के खिलाफ लड़ना होगा और इस बार देश के विपक्षी दलों को मिलकर एनडीए को सत्ता से हटाने का भरपूर प्रयास करना चाहिए.

सीपीआई के सचिव सत्यनारायण ने रैली को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस की ये रैली अहम है. फासीवाद का खतरा बढ़ गया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा, देश में विरोधियों को मारा जा रहा है और जेल भेजा जा रहा है जो भाजपा की पहचान है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले को मोदी सरकार नहीं मान रही है. शरद यादव बोले, केंद्र से मोदी सरकार को हटाना है और देश को बचाना है. इसके लिए सभी विरोधी दलों को एक साथ आना होगा. भारत में आज अघोषित आपातकाल है.

वहीं उपेंद्र कुशवाहा के पटना में प्रदर्शन के दौरान लाठीचार्ज में घायल होने की घटना की निंदा करते हुए शरद यादव ने कहा कि देश के विरोधी दल के नेताओं को सताया जा रहा है, किसी को सीबीआई तो किसी को ईडी के जांच का डर दिखाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता मालिक है, जिन लोगों ने बिहार का जनादेश बदला, उन्हें अब बदलना है. कांग्रेस नेता तारिक अनवर ने भाजपा पर निशाना साधते हुए देश से सांप्रदायिक शक्तियों को हटाने का आह्वान किया. कहा- राहुल गांधी का नेतृत्व ही देश को बचा सकता है. रैली में मोकामा के निर्दलीय विधायक अनंत सिंह भी समथकों के साथ मौजूद हैं.

राहुल गांधी के साथ मंच पर पहुंचे तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन के दौरान केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा, तेजस्वी ने कहा कि देश के साथ ही मोदी सरकार ने बिहार की जनता को ठगने का काम किया है. तेजस्वी ने साथ ही कहा, मोदी जी झूठ बोलने की फैक्ट्री हैं. उन्होंने कहा, बिहार के लोग उड़ती चिड़ियां को भी हल्दी लगा देते हैं. जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आगे कहा, राहुल गांधी में कोई कमी नहीं है.

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »