Friday , March 29 2024
Breaking News

पीएम मोदी के चेहरे में अब डर देखने को मिलता है : राहुल गांधी

Share this

नयी दिल्ली! लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है. गुरुवार को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में कांग्रेस का अल्पसंख्यक मोर्चा सम्मेलन हुआ. अल्पसंख्यक मोर्चा के सम्मेलन में पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. राहुल ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी के चेहरे में घबराहट देखने को मिलती है, उनके चेहरे में डर देखने को मिलता है.

उन्होंने कहा कि मोदी जी को पता लग गया है कि हिंदुस्तान को बांटने से, नफरत फैलाने से राज नहीं किया जा सकता है. प्रधानमंत्री सिर्फ देश को जोड़ने का काम करेगा, अगर ऐसा नहीं होगा तो प्रधानमंत्री हटा दिया जाएगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पहले कहा जाता था कि मोदी की छाती 56 इंच की है और वह 15 साल तक राज करेंगे. लेकिन आज मोदी की प्रतिष्ठा की धज्जियां उड़ा दी हैं.

राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सच्चाई कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने देश के सामने रखी है. 2019 में कांग्रेस पार्टी नरेंद्र मोदी, बीजेपी और संघ को हराकर रहेगी. राहुल ने इस दौरान चौकीदार चोर है के नारे भी लगवाए. उन्होंने कहा कि देश के चौकीदार आज मुझसे गुस्सा हैं, वो कहते हैं कि आपने हमें बदनाम कर दिया. राहुल ने कहा कि हम सिर्फ एक चौकीदार की बात करते हैं जो चोर है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि लड़ाई दो विचारधारा के बीच में है. एक विचारधारा कहती है कि ये देश सबका है और दूसरी कहती है कि ये देश सिर्फ एक समुदाय का है. उन्होंने कहा कि देश के पहले शिक्षा मंत्री मौलाना आजाद थे, स्पेस प्रोग्राम की नींव विक्रम साराभाई ने रखी थी जो जैन समुदाय से थे .उन्होंने कहा कि अगर आर्थिक ग्रोथ की बात करें तो मनमोहन सिंह की बात करनी ही पड़ेगी. राहुल बोले कि अमित शाह कहते हैं कि ये देश सोने की चिड़िया है यानी उनके लिए देश एक प्रोडक्ट है. इस सोने का फायदा देश के कुछ लोगों को मिलना चाहिए.

उन्होंने कहा कि संघ के लोगों ने चुनाव आयोग, सुप्रीम कोर्ट समेत सभी संस्थानों में अपने लोग घुसा दिए हैं और इनका लक्ष्य इन्हें खत्म करने का है, वो देश को नागपुर से चलाना चाहते हैं. इस दौरान राहुल ने संघ प्रमुख मोहन भागवत पर तंज भी कसा, राहुल ने भाषण के दौरान जनता से पूछा… क्या नाम है उनके बॉस का.. मोहन भागवत. राहुल बोले कि मोहन भागवत पूरे देश को पीछे से चलाना चाहते हैं. नरेंद्र मोदी चेहरा, ये रिमोट कंट्रोल से देश को चलाना चाहते हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि आज नरेंद्र मोदी खुलकर बोल भी नहीं सकते हैं. चीन ने डोकलाम में नरेंद्र मोदी को टेस्ट किया, जिसके बाद चीन जाकर पीएम मोदी बिना किसी एजेंडा के बात करते हैं. चीन को भी पता लग गया कि नरेंद्र मोदी की छाती 56 इंच क्या, 4 इंच भी नहीं है. चीन के सामने इन्होंने हाथ जोड़े हैं. उन्होंने कहा कि मैं मोदी से पांच साल से लड़ रहा हूं, उन्हें जान गया हूं. आज अगर उन्हें मेरे साथ स्टेज पर खड़ा कर दो और बहस करा दो. ये डरपोक व्यक्ति हैं, ये व्यक्ति डरता हैं, जब इनके सामने कोई खड़ा होता है तो ये डर जाते हैं.

Share this
Translate »