Sunday , March 3 2024
Breaking News

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में फिर बदला मौसम का मिजाज

Share this

नई दिल्ली! राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम ने फिर से करवट ली है. पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, दिल्ली समेत कई राज्यों में घने बादल के साथ बारिश हो रही है. जिसके कारण ठंड बढ़ गई है.

एनसीआर में सुबह 05.30 बजे से हो रही बारिश ने ठंड बढ़ा दी है. राजधानी दिल्ली के तो कई इलाकों में रुक रुक बारिश का सिलसिला जारी है, नोएडा में कई जगहों पर सुबह अंधेरे के साथ हुई. धीमी और लगातार हो रही बारिश के चलते सड़कों पर वाहन चलाने में काफी मुश्किल हो रही है. कई जगहों पर अंधेरा इतना ज्यादा रहा कि वाहनों की लाइट जला कर लोग ड्राइविंग करते दिखे. बारिश और कोहरे का असर रेलमार्ग पर भी दिखाई दिया. कोहरे के चलते कई ट्रेनों के लेट होने की भी खबर है. दिल्ली ओर आने वाली 10 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली में बारिश की आशंका जताई थी. पिछले दिनों दिल्ली-एनसीआर में न केवल जमकर बारिश हुई थी बल्‍कि जमकर ओले भी पड़े थे. बता दे हिमाचल प्रदेश में भी गुरुवार को तेज बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट है. वहां मौसम को देखते हुए कई स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ घंटों तक बारिश जारी रहेगी. मौसम विभाग ने ओले पड़ने की भी आशंका जताई है.

Share this
Translate »