Sunday , May 19 2024
Breaking News

लोकसभा चुनाव: SP ने 6 कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की, मैनपुरी से मुलायम

Share this

लखनऊ! समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. शुक्रवार को पार्टी ने 6 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी की, जिसमें पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव को भी प्रत्याशी बनाया गया है. मुलायम को मैनपुरी सीट से टिकट दिया गया है.

यूपी में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) के साथ लोकसभा चुनाव में उतर रही एसपी के पास गठबंधन के तहत 37 सीटें हैं, जबकि 38 सीटों पर बीएसपी और 3 पर आरएलडी के उम्मीदवार लड़ेंगे. पिछली बार भी मुलायम ने मैनपुरी सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन दो सीटों से निर्वाचित होने की वजह से उन्होंने आजमगढ़ सीट अपने पास रखी. मैनपुरी सीट पर हुए उपचुनाव में मुलायम के परिवार के ही तेज प्रताप यादव विजयी हुए थे.

समाजवादी पार्टी ने बदायूं सीट से धर्मेन्द्र यादव, फिरोजाबाद से पार्टी महासचिव राम गोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव, बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और इटावा सीट से कमलेश कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है. 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एसपी को यूपी की 80 में से 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. इनमें मुलायम के अलावा उनके भतीजे धर्मेन्द्र यादव, अक्षय यादव और बहू डिंपल यादव शामिल थीं. डिंपल ने कन्नौज सीट से चुनाव लड़ा था.

Share this
Translate »