Wednesday , July 6 2022
Breaking News

आतंकियों का मददगार, लखनऊ से हुआ गिरफ्तार

Share this
  • यूपी एटीएस की बड़ी सफलता   

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आतंकवाद  निरोधक दस्ता (एटीएस) ने आज एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए लखनऊ के लोहिया पथ से कश्मीर के बंदीपुरा में गिरफ्तार चार आतंकियों के एक सहयोगी शेख अली अकबर को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि पकड़ा गया आतंकी संगठनों को 40 हजार रुपये के एवज में हथियार सप्लाई करता था। सर्विलांस की मदद से एटीएस ने यह बड़ी सफलता हासिल की है।

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए पुलिस महानिरीक्षक एटीएस असीम अरुण ने बताया कि गाजीपुर निवासी शेख अली अकबर 40 हजार रुपए में आंतकी संगठनों को हथियार बेचता था। सोमवार को वह लखनऊ स्थित लोहिया पथ आया है, तभी एटीएस ने  सर्विलांस  की मदद से आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास जो मोबाइल बरामद हुआ है। वह नौ ऐसे सोशल मीडिया ग्रुप से जुड़ा है जो देश में जेहाद फैलाने का काम करते हैं। इसके साथ ही आतंकी संगठन के ग्रुप से भी जुड़ा होना पाया गया है।

शेख अली अकबर जनपद गाजीपुर का रहने वाला है। चारों आतंकियों ने पूछताछ में बताया था कि अली अकबर से 40 हजार रुपये में हथियार सप्लाई करने की बात हुई थी। वह पिस्टल भेजने वाला था। शेख के पास से आतंकी गतिविधियों वाला साहित्य भी मिला है। वह 9 ऐसे व्हाट्स ग्रुप से जुड़ा है जिस पर देशविरोधी गतिविधियों का प्रचार प्रसार होता है। इस सूचना के बाद एटीएस ने उसकी तलाश शुरू की और सोमवार को उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

बीते सितम्बर, 2017 में उसके पास  व्हाट्सएप पर कश्मीर में ट्रेनिंग करने का ऑफर आया था। काश्मीर में गिरफ्तार व्यक्तियों के बयान में अली का आतंकवादियों के सम्बन्ध होना पाया गया है। पकड़े गए आतंकी के एकाउंट में कई देशों से पैसे ट्रांसफर होने की भी जानकारी हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए  आतंकी  को कोर्ट में पेशी के बाद पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जायेगा। अभी उससे यह पूछताछ करनी होगी कि उसके साथ कौन-कौन है। अली के सोशल मीडिया अकाउंट चेक किया जा रहा है।

 

Share this
Translate »