Sunday , September 19 2021
Breaking News

यूपी: विधान सभा के बजट सत्र की शुरूआत, पहले ही दिन सपा का विरोध प्रदर्शन

Share this

लखनऊ। यूपी विधानसभा का बजट सत्र शोर शराबे और हंगामे के बीच आज से शुरु हो गया है। विधानसभा का यह सत्र लगभग एक महीने तक चलेगा। वहीं बजट सत्र के पहले दिन ही यूपी की प्रमुख विपक्षी दल समाजपार्टी ने विधानसभा के बाहर जम कर विरोध प्रदर्शन  किया है।

समाजवादी पार्टी के सदस्यों ने यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे है। समाजवादी पार्टी के नेता हाथों में बैनर को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।  इन बैनरों पर, ‘भाजपा सरकार मस्त है, कानून व्यवस्था पस्त है’,’निर्दोषों का फर्जी एनकाउंटर बंद करो, बंद करो’, ‘पत्रकारों पर अत्याचार, नहीं चलेगा नहीं चलेगा’ जैसे नारे लिखे हुए हैं।

सपा के प्रवक्ता और विधानपरिषद सदस्य सुनील सिंह साजन का कहना है कि जिस राज्य में कानून व्यवस्था की इतनी समस्या हो वहां कोई भी उद्योगपति निवेश नहीं करेगा। एक ऐसा राज्य जहां की राजधानी असुरक्षित है, जहां पुलिस कर्मी सुरक्षित नहीं है, ऐसे में उद्योगपति समुदाय अपने को कैसे सुरक्षित महसूस करेगा?

साजन ने हाल ही में यूपी के मंत्री सत्यदेव पचौरी के उस बयान की भी निंदा की जिसमें उन्होंने कासगंज हिंसा को ‘एक छोटी घटना’ बताया था। उन्होंने कहा कि कासगंज हिंसा के मामले में यूपी सरकार बैकफुट पर आ गई है और वह इसे ‘छोटी घटना’ बता रही है। उन्होंने सवाल किया, क्या वह राज्य में किसी बड़ी हिंसक घटना का इंतजार कर रहे हैं?

 

Share this

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »