Sunday , May 19 2024
Breaking News

सिंधिया ने विधिवत थामा भाजपा का दामन और खुलकर बताया कि क्यों भर गया कांग्रेस से मन

Share this

नई दिल्ली। पिछले काफी समय से जारी कशमकश से आखिरकार पाकर पार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज सोमवार को विधिवत भाजपा का दामन थाम ही लिया। दोपहर के समय सोमवार करीब 3 बजे ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय पहुंचे और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

भाजपा का दामन थामने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मीडिया को संबोधित किया और इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी खूब तारीफ की और कहा कि उनके नेतृत्व में देश का भविष्य उज्ज्वल है। साथ ही खुलकर उन्होंने कांग्रेस छोड़ने की भी वजह बताईं। उन्होंने बताया कि आखिरी उन्हें कांग्रेस छोड़ने के लिए क्यों मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा, कांग्रेस अब पहले जैसी पार्टी नहीं रही। यहां जड़ता का वातावरण है। नए नेतृत्व और नई सोच के लिए कोई जगह नहीं है। ‘मेरे जीवन में दो तारीखें बहुत अहम हैं। पहली 30 सितंबर 2001, जिस दिन मैंने अपने पूज्य पिता को खोया। दूसरी तारीख 10 मार्च 2020 जब उनकी 75वीं वर्षगांठ पर मैंने जीवन में नए मोड का सामना करते हुए बड़ा निर्णय लिया।

उन्होंने कहा मैंने सदैव माना है कि हमारा लक्ष्य भारत मां की सेवा और जन सेवा होना चाहिए। राजनीति इसका एक माध्यम मात्र है। उससे ज्यादा नहीं। मेरे पूज्य पिताजी और मैंने 19 सालों में जो भी समय मिला, पूरी शिद्दत के साथ यही करने की कोशिश की है।’ ‘आज कांग्रेस पार्टी को लेकर मेरा मन दुखी है, क्योंकि आज जो स्थिति बनी है, उसमें मैं कह सकता हूं कि वहां रहते हुए जनसेवा नहीं कर पा रहा था।

उन्होंने कहा इसके अलावा तीन बिंदु हैं, जो कांग्रेस छोड़ने का मुख्य कारण बने। यहां वास्तविकता से इन्कार किया जाता है, वास्तविकता से समझकर उसके हिसाब से काम नहीं होता, यहां जड़ता आ गई है, नई सोच, नई विचारधार और नए नेतृत्व को सही मान्यता नहीं मिली है। ऐसा वातावरण राष्ट्रस्तर पर निर्मित हो चुका है।’

इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश की सरकार और कांग्रेस के वादों की कलई खेलते हुए कहा कि  ‘मेरे गृह राज्य में जब 2018 में सरकार बनी थी हमने एक सपना संजोया था । लेकिन 18 महीने में वह सपना बिखर गया। कहा गया था कि किसानों का 10 दिन में कर्ज माफ कर देंगे, 18 महीने बाद भी किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा आज भी किसानों को बोनस नहीं मिला है। मंदसौर गोलीकांड में जो केस दर्ज हुए थे, वो आज तक वापस नहीं हुए हैं। किसान त्रस्त है, नौजवान बेबस है। रोजगार के अवसर नहीं है। भ्रष्टाचार हो रहा है। रेत माफिया, ट्रांसफर माफिया काम कर रहे हैं।’

इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि ‘मैं खुद को सौभाग्यशाली समझता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोजीदी, अमित शाहजी और जेपी नड्डाजी ने मुझे वो मंच प्रदान किया, जिसका आधार बनाकर मैं जनसेवा और राष्ट्रसेवा कर सकता हूं। देश के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुई कि दो बार पूर्ण बहुमत के साथ कोई सरकार चुन कर आए।

उन्होंने कहा हमारे प्रधानमंत्री जी समर्पित भाव से काम करते हैं। वे पूरी श्रद्धा और क्षमता के साथ काम करते हैं। वे भविष्य की चुनौतियों के देखते हैं और उनका सामना करने के लिए योजना बनाते हैं। मैं कह सकता हूं कि मोदी के नेतृतव में भारत का भविष्य सुरक्षित है।’

Share this
Translate »