Sunday , May 19 2024
Breaking News

पीएम मोदी मंगलवार सुबह 10 बजे करेंगे राष्ट्र को संबोधित

Share this

नई दिल्ली- कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया था, जो 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी दी है कि पीएम मोदी 14 अप्रैल, मंगलवार सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि इस दौरान पीएम मोदी लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान करेंगे. बता दें, मौजूदा हालात देखते हुए देश में एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने की एक राय बन चुकी है. महाराष्ट्र, पंजाब, ओडिशा और पश्चिम बंगाल अपने स्तर पर यह फैसला भी ले चुके हैं. वैसे माना जा रहा है कि इस बार जरूरी चीजों के लिए छूट दी जा सकती है.

देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद भारत में कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं. शुरू में हालात काबू में लग रहे थे, लेकिन तब्लीगी जमात के लोगों की गलती से एक तरह से मरीजों का विस्फोट हो गया है. मरीजों का ताजा आंकड़ा 9000 पार हो गया है, वहीं मृतकों की संख्या 300 पार पहुंच चुकी है.

मस्जिदों से निकल रहे जमाती

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज से निकलकर देश के अलग-अलग हिस्सों में जा बैठे जमातियों का अब तक पता लगाया जा रहा है. अकेले दिल्ली में पुलिस ने मरकज से गत दिनों 2300 जमातियों को निकाला था. इसके अलावा दिल्ली के विभिन्न इलाकों में छिपे 900 अन्य जमातियों को भी ढूंढ़ निकाला है. इनमें अधिकतर विदेशी नागरिक हैं. अब भी यह सिलसिला युद्धस्तर पर जारी है. इसके लिए पुलिस की सभी यूनिटें प्रशासन के संबंधित विभागों व एफआरआरओ आदि से सहयोग ले रही हैं.

Share this
Translate »