Saturday , September 28 2024
Breaking News

93 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को कोरोना संकट से निपटने के लिए मोदी सरकार पर भरोसा

Share this

नई दिल्ली. देश में 93.5 प्रतिशत से ज्यादा लोगों को विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार कोरोना संकट से निपटने में सफल रहेगी. इसका खुलासा गुरुवार को एक सर्वे में हुआ.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 25 मार्च को देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन का एलान किया था. इसके बाद इस लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक बढ़ा दिया गया. आईएएनएस-सी वोटर के सर्वे के अनुसार लॉकडाउन के पहले दिन 76.8 प्रतिशत लोगों ने मोदी सरकार पर भरोसा जताया था कि यह कोरोना संकट से निपटने में सफल होगी. लेकिन 21 अप्रैल से अब तक ऐसा मानने वालों की संख्या बढ़कर 93.5 प्रतिशत हो गई है.

सर्वे में 16 मार्च से 21 अप्रैल के बीच लोगों से पूछा गया था कि क्या वे मानते हैं कि भारत सरकार कोरोना संकट का प्रबंधन सही तरह से कर रही है. 16 अप्रैल को 75.8 प्रतिशत लोगों ने कहा कि उनका सरकार पर भरोसा है. लेकिन, देशभर में लॉकडाउन की सख्त पाबंदियों के बाद इस संख्या में बड़ी वृद्धि देखने को मिली. मोदी सरकार पर 1 अप्रैल को भरोसे में खासी बढ़ोतरी देखने को मिली. 31 मार्च को 79.4 प्रतिशत की तुलना में 1 अप्रैल को 89.9 प्रतिशत लोगों ने भरोसा जताया कि सरकार अच्छा कर रही है.

Share this
Translate »