Thursday , May 2 2024
Breaking News

यूपी में भी शुरू होगी शराब की होम डिलीवरी, मंत्री ने दिए संकेत

Share this

लखनऊ. शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है. पंजाब और छत्तीसगढ़ की तर्ज पर उत्तर प्रदेश में भी शराब की होम डिलीवरी शुरू हो सकती है. प्रदेश के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने इसके संकेत दिए हैं. उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के अनुभव के बाद शराब की होम डिलीवरी पर फैसला लिया जा सकता है. 

लॉकडाउन में शर्तों के साथ शराब की बिक्री पहले ही शुरू हो चुकी है. अब इसकी होम डिलीवरी पर सरकार विचार कर रही है. मैनपुरी में शनिवार 9 मई को आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने कहा कि अभी होम डिलीवरी को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया है, लेकिन इस पर विचार किया जा रहा है.  अन्य प्रदेशों में शराब की होम डिलीवरी शुरू होने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिन प्रदेशों में होम डिलीवरी शुरू हुई है, उनके अनुभवों का इंतजार है. अनुभव जैसे रहेंगे, उसी के अनुसार यूपी सरकार भी निर्णय करेगी. 

अब नहीं हो रहा सामाजिक दूरी का उल्लंघन

आबकारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश में शराब की ओवर रेटिंग (ज्यादा कीमत पर बेचना) नहीं हो रही है. सभी कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि जहां ओवर रेटिंग की शिकायत मिले वहां कार्रवाई की जाए. शुरुआती दौर में कुछ जगह सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) का उल्लंघन हुआ था, अब नहीं हो रहा है.

Share this
Translate »