Sunday , September 25 2022
Breaking News

दलित छात्र की हत्या पर विपक्षी दलों ने सरकार पर निशाना साधा

Share this

लखनऊ। इलाहाबाद के एक रेस्टोरेंट में झगड़े के बाद की गई दलित छात्र की हत्या पर अब राजनीति गरमाने लगी है।  इस मामले पर जहां प्रदेश में मुख्य विपक्षी दल सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर दिलीप की मौत पर दुख जताते हुए योगी सरकार पर करारा हमला बोला। वहीं बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा कि भाजपा शासन में दलित छात्र की हत्या कोई नई घटना नहीं है।
इस मामले पर अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि है कि बेहद दु:खद ! 26 वर्षीय दिलीप सरोज का इलाहाबाद में सरेआम कत्ल! लाचार कानून व्यवस्था, बद से बदतर होती स्थिति भाजपा राज में।
जब कि वहीं बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी छात्र की मौत को लेकर बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासन में इलाहाबाद में दलित छात्र की हत्या कोई नई घटना नहीं है। ऐसी दर्दनाक घटनाएं लगातार हो रही हैं। इसके लिए भाजपा की संकीर्ण, जातिवादी एवं नफरत की राजनीति पूरी तरह से दोषी है। उन्होंने कहा कि शोषित-पीड़ित दलित समाज में आजादी के लगभग 70 वर्षों के बाद भी उच्च शिक्षा नाम मात्र है। एक होनहार एल.एल.बी. छात्र की हत्या पूरे समाज के लिए ही बड़े दु:ख एवं चिन्ता की बात है। इससे पूरा समाज आहत हुआ है।

 

Share this
Translate »