Tuesday , August 16 2022
Breaking News

फूलपुर सीट पर प्रबल दावेदार, कर न दिया जाए कहीं दर किनार

Share this

लखनऊ।  प्रदेश की फूलपुर संसदीय सीट के उपचुनाव के लिए आज भाजपा नेता डा विक्रम सिंह पटेल द्वारा कार्यकर्ताओं के हुजुम के साथ अपनी प्रबल दावेदारी भाजपा प्रदेश कार्यालय पर दर्ज कराई। जिस पर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने उनकी बातों को सुना और जल्द ही इस संबंध में निर्णय लेने का आश्वासन देते हुए कहा कि आपके सारे आग्रह स्वीकार्य हैं लेकिन जो पार्टी कार्यकर्ताओं के दम पर ही अब देश और दुनिया में अपना अलग और अहम स्थान बना सकी है उसके निर्णय पर संशय जाहिर करना ठीक नही है।

गौरतलब है कि डा विक्रम सिंह पटेल न सिर्फ पिछले एक दशक से अधिक समय से राजनीति में बखूबी सक्रिय हैं बल्कि उनकी अपने क्षेत्र समेत आसपास के क्षेत्रों में भी खासी पकड़ है। जिसके चलते वह न सिर्फ भाजपा के लिए ही कई अहम पदों पर काम कर चुके हैं बल्कि समन्वयक लोकसभा भाजपा अपना दल के तौर पर भी काम कर बेहतर परिणाम पार्टी को दिला चुके हैं।

बताया जाता है कि फूलपुर लोकसभा सीट का जो जातीय समीकरण है और मौजूदा समय में डा पटेल की जिस तरह से वहां सभी जातियों में पकड़ है उसके चलते उनकी प्रबल दावेदारी को नकारा नही जा सकता है। लेकिन वहीं विश्वस्त सूत्रों की अगर मानें तो उनके अनुसार डा पटेल की दावेदारी  पर मौजूदा समय में भाजपा के ही अहम नेता के परिवार की दावेदारी काफी हद तक पड़ सकती है भारी। क्योंकि एक तो उक्त सीट पर वो स्वंय जीत कर आयें थे और दूसरे मौजूदा वक्त में वह सरकार में अहम पद पर विराजमान हैं। जिसके चलते वह चाहते हैं कि इस बार भी टिकट उनके ही परिवार के किसी सदस्य को मिले।

ख़ैर जैसा कि प्रदेश अध्यक्ष पाण्डेय ने आश्वासन दिया है वह काबिले गौर है कि किस तरह से वह इस मामले को हल करते है और बेहतर निर्णय लेकर फूलपुर लोकसभा सीट के लिए भाजपा की राह सहल करते हैं। क्योंकि हाल के राजस्थान के चुनाव परिणामों के बाद सभी की निगाहें प्रदेश की दो सीटों के उपचुनाव पर लगी हैं। ऐसे में जरा भी चूक पार्टी को भारी पड़ सकती है।

Share this
Translate »