Sunday , May 19 2024
Breaking News

भाजपा कार्यकर्ताओं ने की लोगों की मदद लेकिन कांग्रेस ने सिर्फ इंटरव्यू दिये: अमित शाह

Share this

नई दिल्ली. पूर्व भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज वर्चुअल माध्यम से ओडिशा के लोगों को संबोधित किया. अमित शाह ने कहा कि ओडिशा के लोगों ने हमेशा अपनी स्वतंत्रता को प्राथमिकता दी. भाजपा राजनीति में सिर्फ सत्ता प्राप्त करने के लिए नहीं बल्कि जनसंवाद करने के लिए आई. 

उन्होंने कहा कि हम जनता की समस्या को जानने की कोशिश करते हैं और उनके मुद्दों को हल कर उसके नतीजे जनता के सामने पेश करते हैं. गृह मंत्री ने कहा दो गज की दूरी भाजपा कार्यकर्ताओं को को जनता से दूर नहीं रख सकती.

अमित शाह ने कहा ये जो संवाद परंपरा भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी ने चालू रखी है वो दुनिया की राजनीति को रास्ता दिखाने वाली होगी कि ऐसी महामारी के समय भी कोई पार्टी अपने देश में लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करने के लिए किस तरह से जनसंवाद कर सकती है.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि लॉकडाउन के समय प्रवासी श्रमिक अपने घर जाना चाहते थे, तब उन्हें भेजा नहीं जा सकता था मोदी जी ने अपील की. सभी राज्यों में चाहे जो पार्टी हो उसने कैंप लगाकर लोगों को जगह और खाना दिया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने 11 करोड़ लोगों को भोजन दिया.

उन्होंने कहा कि ओडिसा की जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है, मैं मोदी सरकार के एक साल पूरे होने पर आपके सामने उपस्थित हूं लेकिन इस एक साल को आप आईसोलेशन में नहीं देख सकते. इसके लिए आपको मोदी सरकार के पिछले कार्यकाल के पांच सालों को भी देखना होगा.

अमित शाह ने कहा गरीबी हटाओ का नारा देने वाली कांग्रेस पार्टी सिर्फ नारे के आधार पर जीत रही थी. वंशवाद की राजनीति, तुष्टिकरण की राजनीति, भ्रष्टाचार की राजनीति करती थी. शाह ने कहा जब हमने लोगों को जन-धन के खाते खोले तो कांग्रेस ने मजाक बनाया, लेकिन अब कोरोना की इस महामारी के समय मोदी सरकार ने करोड़ों लोगों को उन्हीं खातों में 53 करोड़ रुपये पहुंचाने का काम किया.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा श्री राम जन्मभूमि का विवाद वर्षों से चल रहा था.करोड़ों लोग राह देखते थे कि कब राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनेगा. मोदी सरकार को आपने दोबारा बहुमत दिया, सटीक तरीके से अपना पक्ष रखा गया और सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि के पक्ष में फैसला दिया.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा जब तीनों सेना के जवान कोरोना वॉरियर्स पर फूल बरसा कर सम्मान कर रहे थे तो सबकी आंखों में आंसू मैंने देखे हैं, मैं मानता हूं कि किसी संवेदनशील मन से ही यह काम हो सकते हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा विपक्ष के कुछ वक्रदृष्टा लोग सवाल उठाते हैं तो मैं कहना चाहता हूं कि हम गलती कर सकते हैं, हमसे चूक हुई होगी, कुछ कमी रह गई लेकिन मैं पूछना चाहता हूं कि आपने क्या किया. इस आपदा के आते ही मोदी सरकार ने 60 करोड़ लोगों के लिए 1 लाख 70 हजार रुपये का पैकेज घोषित किया. इंटरव्यू के अलावा कांग्रेस पार्टी ने कुछ नहीं किया.

Share this
Translate »