Sunday , May 19 2024
Breaking News

स्थिगित हुआ मप्र विधानसभा का मानसून सत्र, सर्वदलीय बैठक में लिया गया निर्णय

Share this

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र कोरोना संक्रमण से उत्पन्न स्थिति को देखते हुये स्थगित कर दिया गया है. गौरतलब है कि विधानसभा का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होने वाला था.

भोपाल में आज प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में ये निर्णय लिया गया. बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सबकी सुरक्षा को देखते हुए सर्वसम्मति से ये फैसला लिया गया.

प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि बीते 10-12 दिन में प्रदेश में कोरोना के केस तेजी से बढ़े हैं. कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्र और राज्य सरकार ने गाइडलाइन जारी की हैं. इसमें शादी त्यौहार को लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं. विधानसभा में 219 सदस्यों के बैठने लिए पर्याप्त इंतजाम नहीं हैं. सेंट्रलाइज्ड एसी हॉल होने के कारण संक्रमण फैलने का खतरा हो सकता था. इस कारण सवज़्सम्मति से सत्र स्थगित करने का फैसला किया गया. उन्होंने कहा कि सत्र स्थगित करने का प्रस्ताव राज्यपाल को भेजा जाएगा.

वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कोविड-19 के कारण बन रहे हालातों को लेकर सर्वदलीय बैठक में ये फैसला हुआ है. अब विधानसभा सत्र को टालने के लिए राज्यपाल को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

Share this
Translate »