Friday , May 27 2022
Breaking News

कास्टिंग काउच पर आया एकता कपूर ने रखा अलग ही नजरिया

Share this

पिछले दिनों हॉलीवुड के प्रोडयूसर हार्वी वाइंस्टीन जैसे लोगों को लेकर खबरें आ रही थीं कि वह अभिनेत्रियों का यौन शोषण करते हैं। इस पर एकता कपूर ने एक इवेंट के दौरान अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा है कि इंडस्ट्री में सच है कि कई ऐसे प्रोड्यूसर्स हैं, जो अपनी पोजिशन का गलत इस्तेमाल कर यौन शोषण करते हैं, लेकिन सच यह भी है कि कई एक्ट्रेस हैं जो अपने काम के लिए अपनी सेक्सुएलिटी का इस्तेमाल करती हैं। एकता कहती हैं कि कहानी के हमेशा दो पहलू होते हैं। लेकिन लोग अक्सर दूसरे पहलू पर बात नहीं करना चाहते हैं और न ही सुनना चाहते हैं।

वह आगे कहती हैं कि इस इंडस्ट्री में दो तरह के लोग हैं। हमेशा से यह माना जाता रहा है कि पॉवरफुल इंसान ही छोटे और उभरते एक्टर्स का फायदा उठाते हैं, लेकिन यह पूरा सच नहीं है। कई बार लोग काम पाने के चक्कर में खुद को यूज करवाते हैं और फिर बाद में इस बात का ढिंढोरा पीटते हैं। इस बारे में एकता का कहना है कि लोगों को यह समझना चाहिए कि हमेशा अपने पर्सनल और प्रोफेशनल रिलेशन को अलग रखना चाहिए। एकता का यह भी कहना है कि इसलिए सिर्फ निर्माताओं पर दोष मढ़ना सही नहीं है।

बता दें कि मनोरंजन इंडस्ट्री में लंबे समय से कास्टिंग काउच के मुद्दे को लेकर बहस तो छिड़ी ही है। कई लोगों ने Mee Too कैम्पेन के माध्यम से भी अपने साथ हुए यौन शोषण के वाकयों को उजागर किया था।

Share this
Translate »