Tuesday , November 30 2021
Breaking News

राहुल गांधी के नेतृत्व में नहीं जीत सकते लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के असंतुष्ट नेता

Share this

नई दिल्ली. कांग्रेस के 23 बड़े नेताओं के पार्टी अध्यक्ष को चिट्ठी लिखने के बाद घमासान लगातार जारी है. जिन नेताओं ने पार्टी में बड़े बदलाव की मांग को लेकर अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चि_ी लिखी थी, वो अब भी लगातार जुबानी हमला कर रहे हैं. 

अब इनमें से एक नेता ने कहा है कि पिछले दो लोकसभा चुनावों में करारी हार के बाद राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी को आगे भी जीत की उम्मीद नहीं रखनी चाहिए. उन्होंने एक बार फिर से कहा कि पार्टी में बड़े पैमाने पर बदलाव की जरूरत है.

एनडीटीवी से बातचीत करते हुए चि_ी लिखने वाले एक नेता ने नाम न बता की शर्त पर कहा कि हमलोग इस हालत में नहीं है कि ये कह सके कि 2024 के चुनाव में राहुल गांधी के नेतृत्व में हमें 400 सीटों पर जीत मिलेगी.

हमें इस बात का एहसास होना चाहिए कि 2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को जरूरत के अनुसार सीटें नहीं मिल पाई हैं. इस नेता ने भी कहा कि चि_ी लिखने वालों में से ज्यादातर का कहना है कि वो लंबे वक्त से राजनीति में हैं और वो पार्टी के लिए काम करना चाहते हैं.

उन्होंने ये भी कहा कि वे सब सोनिया गांधी का सम्मान करते हैं. लेकिन पार्टी में बड़े बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा कि नागपुर से लेकर शिमला तक पार्टी के सिर्फ 16 सांसद हैं, जिनमें से भी 8 अकेले पंजाब से हैं. हमें मान लेना चाहिए कि हम भारत में हैं और वास्तविकता कुछ और है. अगर कोई बैठक होती है तो मैं इस मुद्दे पर अपने विचार जरूर रखूंगा.

Share this
Translate »