Tuesday , November 30 2021
Breaking News

ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम बने नये यूएस ओपन चैम्पियन

Share this

नई दिल्ली. यूएस ओपन 2020 में पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम ने नया इतिहास रच दिया है. डॉमिनिक थीम ने एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 2-6, 4-6, 6-4, 6-3, 7-6 (6) से हराया.

 इसके साथ ही यूएस ओपन को 6 साल बाद उसका नया चैंपियन मिल गया. ओपन इरा में पहली बार कोई खिलाड़ी 0-2 से पिछडऩे के बाद खिताब अपने नाम करने में सफल हुआ है. बता दें कि जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव और ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थीम दोनों ही पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे. 23 साल के एलेक्जेंडर ज्वेरेव करियर में पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम का फाइनल खेल रहे थे तो 27 साल के थीम यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले ऑस्ट्रिया के पहले खिलाड़ी थे.

पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचे ज्वेरेव ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले दो सेट अपने नाम कर लिए और थीम को कोई मौका नहीं दिया. तब ऐसा लग रहा था कि वो आसानी से खिताब अपने नाम कर लेंगे, लेकिन थीम ने उसके बाद शानदार वापसी करते हुए लगातार दो सेट जीत लिए मुकाबला पांचवें और निर्णायक सेट तक पहुंच गया.

पांचवें सेट में दोनों के बीच कांटे की टक्कर हुई और मुकाबला 6-6 की बराबरी पर पहुंच गया. ऐसे में थकान के कारण परेशानी में दिख रहे थीम ने अनुभव का फायदा उठाते हुए मैच अपने नाम कर लिया. चौथा ग्रैंडस्लैम फाइनल खेल रहे थीम पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचे थे और पहली बार में ही सफलता उनके हाथ लग गई.

Share this
Translate »