Saturday , April 20 2024
Breaking News

25 सितम्बर को किसान आंदोलन से दहशत में रेलवे, पंजाब में 14 ट्रेनें तीन दिन तक की गईं रद्द

Share this

फिरोजपुर. पंजाब में रेलवे ने फिरोजपुर मंडल में चलने वाली अपनी सभी ट्रेेनें तीन दिन के लिए रद्द कर दी हैं. फिरोजपुर रेल मंडल ने 24 से 26 सितंबर तक सभी 14 स्?पेशल ट्रेेनों को रद्द कर दिया है. यह कदम पंजाब में किसान आंदोलन के कारण उठाया है. किसान संगठनों ने केंद्र सरकार द्वारा संसद में पारित कराए गए कृषि विधेयकों के विरोध में 24 से 26 सितंबर तक राज्?य में रेल रोको आंदोलन चलाने का ऐलान किया है. इसके साथ ही किसान संगठनों ने 25 सितंबर को पंजाब बंद की घोषणा की है.

किसानों संगठनों की घोषणा के मद्देनजर रेलवे ने ऐहतियाती कदम उठाते हुए ट्रेनों को रद करने का फैसला किया है. बता दें कि इससे पहले भी राज्य में किसानों के आंदोलन के कारण ट्रेनों का आवागमन प्रभावित होता रहा है. किसान अपने आंदोलन के दौरान रेल पटरियों पर धरना दे देेते हैं.

इस बार भी पंजाब के किसानों की तरफ से केंद्र के कृषि विधेयक के खिलाफ 24 से 26 सितंबर तक ट्रेनों का आवागमन रोकने का ऐलान किया गया है. इसके कारण बुधवार को फिरोजपुर मंडल के अधीन चलने वाली सभी स्पेशल यात्री ट्रेनों को 24 सितंबर सुबह छह बजे से रद करने की घोषणा कर दी गई.

यह फैसला फिरोजपुर मंडल के डीआरएम राजेश अग्रवाल ने बुधवार को रेल अधिकारियों के साथ बैठक करके लिया. उन्होंने बताया कि मालगाडिय़ों को संचालन स्थिति के अनुसार किया जाएगा. फिरोजपुर मंडल की तरफ से मौजूदा समय में यात्रियों की सुविधा के लिए 14 जोड़ा स्पेशल गाडिय़ों का संचालन किया जा रहा है. इस दौरान ये सभी बंद रहेंगी.

Share this
Translate »