Thursday , April 18 2024
Breaking News

हत्यारे जुओं ने दिन-रात खून चूसकर ले ली बच्ची की जान, कोर्ट ने भेजा मां-बाप को जेल

Share this

जार्जिया. जुओं की समस्या को अक्सर लोग हल्के में ले लेते हैं. इसके लिए मेडिकर से लेकर कई तरह के उपाय भी हैं लेकिन लोग इग्नोर कर देते हैं. लेकिन जॉर्जिया की रहने वाली एक 12 साल की बच्ची के लिए ये जुए जानलेवा साबित हुए. इस बच्ची के सिर में इतने जू हो गए थे कि उन्होंने बच्ची के शरीर में खून का एक कतरा रहने नहीं दिया. 

खून की कमी के कारण हुए अनीमिया और हार्ट अटैक से बच्ची की मौत हो गई. जांच में पता चला कि बच्ची के बेडरूम में गद्दे के अंदर चूहे रहते थे. साथ ही उसके मां-बाप घर की सफाई नहीं करते थे. ऐसे में कोर्ट ने बच्ची के मौत के जिम्मेदार उसके मां-बाप को ही ठहराया. जुओं से हुई मौत और फिर पेरेंट्स को जेल भेजे जाने का ये मामला अभी काफी चर्चा में है.

12 साल की कैटलीन योजवियक की मौत पिछले दिनों कार्डियक अरेस्ट से हो गई थी. पहले कोई समझ नहीं पाया कि इतनी छोटी बच्ची को ये अरेस्ट कैसे आया, लेकिन जांच में इसकी वजह उसके बालों में छिपे जुए निकले. जुओं ने उसके बॉडी में मौजूद खून का एक-एक कतरा चूस लिया था. इसकी वजह से उसे अनीमिया हो गया. साथ ही उसके खून में आयरन लेवल जबरदस्त ढंग से कम हो गया, जिसकी वजह से उसे कार्डियक अरेस्ट आ गया. अरेस्ट के बाद उसके माता-पिता ने 911 पर कॉल कर कहा था कि बच्ची बेहोश हो गई है. इसके बाद उसे हॉस्पिटल लाया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

जब बच्ची के घर से उसे लेने मेडिकल टीम गई, तो उन्होंने देखा कि बच्ची के बेड में काफी चूहे मौजूद थे. घर काफी गंदा था. साथ ही बच्ची ने डेढ़ हफ्ते से नहाया तक नहीं था. बच्ची की मौत के बाद विल्किंसन काउंटी सुपीरियर कोर्ट जज ने कहा कि बच्ची के साथ उसके मां-बाप ने काफी लापरवाही की. इस कारण पेरेंट्स पर सेकंड डिग्री मर्डर के चार्जेस लगाए गए.

बाद में बच्ची के दोनों भाइयों को उस घर से बाहर निकाला गया. घर काफी गन्दा था और इतनी गंदगी के बीच किसी की तबियत आसानी से खराब हो सकती थी. तीन बच्चों के माता-पिता घर की साफ-सफाई से दूर रहते थे. बच्ची के सिर में इतने जुए हो गए थे कि वो दिन-रात अपना सिर खुजलाती रहती थी, लेकिन उसके पेरेंट्स ने इसे लेकर कुछ भी कदम नहीं उठाया. बच्ची के स्कूल टीचर्स के मुताबिक, वो बीते कुछ दिनों से चिड़चिड़ी सी हो गई थी.

साथ ही पड़ोसियों ने भी उसे मौत के महीनों पहले देखा था. इस मामले के बाद कोर्ट ने मां-बाप को मर्डर के चार्ज में जेल भेज दिया है.

Share this
Translate »