Friday , March 29 2024
Breaking News

मुंबई पुलिस का यू टर्न: टीआरपी फर्जीवाड़े में रिपब्लिक टीवी नहीं, इंडिया टुडे का नाम

Share this

मुंबई. टीआरपी फर्जीवाड़ा मामले में एक दिन के बाद ही मुंबई पुलिस ने यू टर्न ले लिया है. मुंबई पुलिस ने टीआरपी फर्जीवाड़ा को लेकर दर्ज किये गये एफआईआर में रिपब्लिक टीवी का नाम लिया था पर अब पुलिस यह सफाई दे रही है कि इसमें रिपब्लिक नहीं बल्कि इंडिया टुडे का नाम है.

गौरतलब है कि गुरुवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंंस में मुंबई के पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने रिपब्लिक टीवी पर आरोप लगाते हुए कहा था कि इस खबरिया चैनल ने पैसे देकर अपने चैनल की टीआरपी बढ़वाई थी. इसके अलावा पुलिस ने दो मराठी चैनल फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा के मालिकों को भी गिरफ्तार किया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार टीआरपी की जिम्मेदारी संभालने वाले हंसा रिसर्च ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड की ओर से किये गये एफआईआर में रिपब्लिक टीवी नहीं बल्कि इंडिया टुडे चैनल का नाम है. मुंबई पुलिस ने भी इस मामले में सफाई देते हुए कहा कि एफआईर में रिपब्लिक टीवी का नाम नहीं है. शिकायतकर्ता ने इंडिया टुडे चैनल पर इस तरह के कदाचार में लिप्त होने का आरोप लगाया है.

मुंबई के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर मिलिंद भराम्बे ने बताया कि टीआरपी फर्जीवाड़े में इंडिया टुडे चैनल के भागीदारी की पुष्टि अभी तक किसी भी अभियुक्त या गवाह ने नहीं की है. जबकि एफआईआर में इसका नाम है. पर शुरुआती जांच और आरोपियों से पूछताछ में रिपब्लिक टीवी, फक्त मराठी और बॉक्स सिनेमा का ही जिक्र किया गया है. पर अभी जांच जारी है. अगर किसी के खिलाफ सबूत मिलता है तो उसी दिशा में जांच आगे की जायेगी.

इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने रिपब्लिक टीवी समेत तीन चैनल का नाम लिया था और बताया था कि इस मामले की जांच की जा रही है और आगे की कार्रवाई के लिए चैनल के प्रमुखों के बैंक अकाउंट की भी जांच की जायेगी.

चैनल के मालिकों से पूछताछ के लिए उन्हें तलब किया जायेगा. चैनल के बैंक अकाउंट की जांच होगी, जिससे यह पता लगाना आसान होगा कि फर्जी टीआरपी के दम पर उन्हें कितने विज्ञापन मिले और उनका किस तरह इस्तेमाल हुआ. इन पैसों को अपराध का हिस्सा माना जायेगा.

Share this
Translate »