Thursday , January 20 2022
Breaking News

IPL : 16 अंको के साथ टॉप पर मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में

Share this

अबु धाबी.  शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव की नाबाद 79 रन की चमकदार पारी की बदौलत गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को बुधवार को एकतरफ़ा अंदाज में पांच विकेट से हराकर आईपीएल-13 के प्लेऑफ में प्रवेश कर लिया.

बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की 74 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी से 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया लेकिन सूर्य ने सिर्फ अपने दम पर मुंबई को जीत दिला दी. मुंबई ने 19.1 ओवर में पांच विकेट 166 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. सूर्य ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रन की मैच विजयी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए.

मुंबई की 12 मैचों में यह आठवीं जीत है और वह 16 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गयी है. दूसरी तरफ बेंगलुरु को 12 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा.

बेंगलुरु के खाते में 14 अंक हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपने बचे दो मैचों में से एक जीत हासिल करने की जरूरत है. बेंगलुरु तालिका में मुंबई के बाद दूसरे स्थान पर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल की 74 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत मुंबई इंडियंस के खिलाफ बुधवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया.

बेंगलुरु एक समय एक विकेट पर 95 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था लेकिन उसके बाद बेंगलुरु ने अपनी विकेट बराबर गंवाए और टीम बड़ा स्कोर बनाने से चूक गयी. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में मात्र 14 रन पर तीन विकेट लेकर बेंगलुरु पर ब्रेक लगा दिया. बेंगलुरु के लिए पडिकल ने 45 गेंदों पर 74 रन में 12 चौके और एक छक्का लगाया.

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने अच्छी शुरुआत की. देवदत्त पडिकल और आरोन फिंच की जगह टीम में शामिल किये गए जोश फिलिप ने पहले विकेट के लिए 75 ओवर में 71 रन की ठोस साझेदारी की. फिलिप को लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर विकेटकीपर क्विंटन डी कोक ने स्टंप किया.

Share this
Translate »