Thursday , January 27 2022
Breaking News

दिल्ली के बाजारों में फिर से लागू होगा लॉकडाउन, प्रदेश सरकार ने केन्द्र को भेजा प्रस्ताव

Share this

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में माकेज़्ट्स को फिर से बंद किया जा सकता है. बीते कुछ दिनों में लगातार बढ़े कोरोना के मामलों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज सकते हैं. मंगलवार को सीएम ने कहा कि अगर भीड़भाड़ कम नहीं हुई तो बाजार बंद करने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दरअसल दिल्ली में मामले बढ़ रहे हैं ऐसे में हम केंद्र सरकार को एक सामान्य प्रस्ताव भेज रहे हैं कि यदि आवश्यक हो तो दिल्ली सरकार उन बाजारों को कुछ दिनों के लिए बंद कर सकती है, जहां कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन नहीं किया जा रहा है और वे एक स्थानीय हॉटस्पॉट बन रहे हैं.

केजरीवाल ने कहा कि 750 आईसीयू बेड बढ़ाकर दिल्ली वालों की मदद करने के लिए मैं   सेंट्रल गवर्नमेंट का शुक्रगुजार हूं. सभी सरकारों और एजेंसियों ने कोरोना को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों को दोगुना कर दिया है, लेकिन यह तब तक नहीं किया जा सकता जब तक लोग सावधानी नहीं बरतेंगे. मैं सभी से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने की अपील करता हूं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब कुछ सप्ताह पहले दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ, तो केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या 200 कर दी गई. अब इसे वापस लिया जा रहा है और केवल 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी. यह प्रस्ताव एलजी के पास भेजा गया है.

Share this
Translate »