Saturday , April 20 2024
Breaking News

टीवी पर हिट होने के बावजूद ये सितारे चकाचौंध से हो गए दूर

Share this

बॉलीवुड और टीवी की दुनिया चकाचौंध भरी है. देशभर से लोग मुंबई किस्मत आजमाने पहुंचते हैं. कुछ यहां सफल हो जाते हैं तो कुछ का करियर उस ऊंचाई तक नहीं पहुंच पाता. वहीं कई कलाकार सफल होने के बाद भी इंडस्ट्री से दूर हो जाते हैं. तो चलिए इसी कड़ी में उन कलाकारों के बारे में बताते हैं जिन्होंने सफल करियर के बावजूद टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली.

टीवी का जाना पहचाना नाम हैं दिशा वकानी. सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में उन्होंने दयाबेन का मशहूर किरदार निभाया. बच्चे के जन्म के वक्त दिशा ने सीरियल से ब्रेक लिया था लेकिन उसके बाद वह फिर छोटे पर्दे पर नहीं लौटीं. उनके प्रशंसक आज भी उनके लौटने का इंतजार कर रहे हैं. वहीं मेकर्स ने भी शो में उनके लौटने की गुंजाइंश बरकरार रखी है.

अभिनेता अनस राशिद ने सीरियल ‘दीया और बाती हम’ में  सूरज राठी का किरदार निभाया था. अनस को लोगों ने काफी पसंद किया लेकिन जल्द ही वे ग्लैमर इडंस्ट्री से ऊब गए. साल 2018 में वे अपने गांव वापस लौट गए और खेती करने लगे. अनस का लुक पहले से थोड़ा बदल गया है.

रीवा की राजकुमारी और अभिनेत्री मोहिना कुमारी सिंह ने शादी के बाद टीवी इंडस्ट्री छोड़ दी. सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में उन्होंने कीर्ति सिंघानिया का किरदार निभाया था. मोहिना ने उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के बेटे सुयश रावत से शादी की है. शादी से पहले उन्होंने एलान कर दिया था कि अब वे इंडस्ट्री में काम नहीं करेंगी. 

अभिनेत्री मिहिका वर्मा ने ‘ये हैं मोहब्बतें’ में दिव्यांका त्रिपाठी की ऑनस्क्रीन बहन का रोल किया था. शादी के बाद मिहिका ने टीवी इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया. वह पति आनंद कपाई के साथ अमेरिका में शिफ्ट हो गई हैं.

सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में अभिनेता सिजेन खान को उनके फैंस अभी भी भूले नहीं हैं. सिजेन ने सीरियल में अनुराग बासु का मुख्य किरदार निभाया था. सिजेन आखिरी बार साल 2009 में प्रसारित टीवी शो ‘सीता और गीता’ में नजर आए थे.

Share this
Translate »