Friday , April 26 2024
Breaking News

टाइम मैग्जीन ने जो बाइडेन और कमला हैरिस को चुना पर्सन ऑफ द ईयर 2020

Share this

न्यूयॉर्क. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को बड़ा सम्मान मिला है. टाइम मैगजीन ने उन्हें 2020 का ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना है. जो बाइडेन और कमला हैरिस ने इसी साल 7 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव जीतकर इतिहास रचा था. जो बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को 2020 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हराया है. वहीं कमला हैरिस अमेरिका की पहली अश्वेत और पहली दक्षिण एशियाई उप-राष्ट्रपति निर्वाचित हुईं हैं. साल 2016 में टाइम मैगजीन ने डोनाल्ड ट्रंप को ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना था.

टाइम मैगजीन ने क्या कहा

टाइम के एडिटर एडवर्ड फेलसेंथल ने कहा, ‘अमेरिकी स्टोरी में बदलाव के लिए, विभाजनकारी एजेंडे से ज्यादा सहानुभूति की ताकत दर्शाने और दुनिया को उम्मीद का नजरिया पेश करने के लिए जो बाइडेन और कमला हैरिस को टाइम मैगजीन का 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना जाता है.’

टाइम मैगजीन ने 1927 में साल के सबसे प्रभावशाली व्यक्ति को ‘मैन ऑफ द ईयर’ के रूप में चुने जाने की परंपरा शुरू की थी. बाद में नाम बदलकर पर्सन ऑफ द ईयर कर दिया गया. साल 2006 में टाइम ने ‘यू’ को पर्सन ऑफ द ईयर के रूप में नामित किया, ताकि उन लोगों को पहचाना जा सके, जो इंटरनेट पर कंटेंट में योगदान करते हैं. एडॉल्फ हिटलर साल 1938 में मैन ऑफ द ईयर थे. 2019 में टाइम ने युवा जलवायु कार्यकर्ता, ग्रेटा थुनबर्ग को ‘पर्सन ऑफ द ईयर’ चुना था.

Share this
Translate »