Friday , January 28 2022
Breaking News

सोनू सूद बने टॉप ग्लोबल एशियन सेलिब्रिटी 2020

Share this

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का नाम हर किसी की जुबां पर रहता है. लॉकडाउन के दौरान से वह जिस तरह से लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं, इसलिए लोग उन्हें रील हीरो नहीं बल्कि रियल हीरो कर रहे हैं. हाल ही में उन्हें 2020 के लिए नंबर एक एशियाई हस्ती के रूप में चुना गया है. कई बॉलीवुड सेलेब्स के उन्होंने पछाड़ ये खिताब अपने नाम किया है. जानकारी के मुताबिक, यूके स्थित ईस्टर्न आई अखबार द्वारा प्रकाशित 50 एशियाई सेलिब्रिटीज में सोनू सूद को शीर्ष स्थान हासिल हुआ है.

जानकारी के मुताबिक, इस सूची के माध्यम से उन कलाकारों को सम्मानित किया गया है, जिन्होंने अपने काम से समाज में सकारात्मक छाप छोड़ी है और लोगों को प्रेरित किया है. सम्मान के प्रति आभार जताते हुए एक्टर सोनू सूद ने कहा, ‘मेरे प्रयासों को पहचानने के लिए ईस्टर्न आई, धन्यवाद. जैसे महामारी आई, मुझे एहसास हुआ कि मेरे देशवासियों की मदद करना मेरा कर्तव्य है. यह ऐसी चीज थी जो मेरे भीतर से आई. जो मैंने किया, यह एक भारतीय के रूप में मेरी जिम्मेदारी थी और मैं अपनी अंतिम सांस तक नहीं रुकूंगा.’

‘ईस्टर्न आई’ के संपादक असजद नजीर ने सूची तैयार की. उन्होंने कहा कि सूद इस सम्मान के हकदार हैं क्योंकि लॉकडाउन के समय दूसरों की सहायता करने के लिए किसी और हस्ती ने इतना काम नहीं किया. इस सूची में शामिल सिनेमा, संगीत और फैशन की दुनिया से अन्य भारतीय हस्तियां भी शामिल हैं.

यहां देखें लिस्ट

अरमान मलिक को 5वां स्थान मिला है.

प्रियंका चोपड़ा जोनास 6वें स्थान पर हैं.

तेलुगू सुपरस्टार प्रभास को 7वां स्थान प्राप्त हुआ है.

आयुष्मान खुराना 11वें स्थान पर हैं.

दिलजीत दोसांझ को 14 वां स्थान प्राप्त हुआ है.

शहनाज गिल को 16 वां स्थान मिला है.

अमिताभ बच्चन को 20 वां प्राप्त हुआ.

पंकज त्रिपाठी 23वें नंबर पर रहे.

वहीं असीम रियाज 25 वें स्थान पर हैं.

डिजाइनर मसाबा गुप्ता 32वें स्थान पर रहीं.

कॉमेडियन सलोनी गौर 36 वें पायदान पर हैं.

धवानी बच्चुशाली को 42वां स्थान मिला है.

हेल्ली शाह ने 47 वां स्थान प्राप्त किया.

अनुष्का शंकर 50 वें स्थान पर रहीं.

Share this
Translate »