Thursday , January 20 2022
Breaking News

अब कोई हेराफेरी नहीं होती, सीधे किसानों के खाते में जाता है पैसा: पीएम मोदी

Share this

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के जीवन में खुशी हमारी खुशी बढ़ाती है. आज क्रिसमस, गीता जयंती, अटल जी की जयंती समेत कई अन्य शुभ अवसर हैं. उन्होंने कहा कि गांव-गरीब के विकास को अटलजी ने प्राथमिकता दी. 

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों से जुड़ी योजनाओं में होने वाले भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए अटल जी काम करते हैं. पीएम ने बताया कि अटल जी ने तब तंज कसा था कि रुपया चलता है, तो घिसता है. लेकिन आज पैसा सीधे गरीबों के खाते में पहुंच रहा है.

पीएम मोदी ने कहा कि अब कोई हेराफेरी नहीं होती है, पैसा सीधे किसानों के खाते में जाता है. आज देश की सभी सरकारें इस योजना से जुड़ी हैं, लेकिन सिर्फ बंगाल के 70 लाख किसानों के ये लाभ नहीं मिल पा रहा है. बंगाल की सरकार राजनीतिक कारणों से किसानों को फायदा नहीं पहुंचाने दे रही है, वहां के किसानों ने सीधा भारत सरकार से अपील की है. 

पीएम मोदी ने कहा कि जिन लोगों ने बंगाल में 30 साल सरकार चलाई आज वो इस मुद्दे पर कोई आंदोलन नहीं करते हैं. बंगाल के उसी विचारधारा के लोग आज पंजाब पहुंच गए हैं. बंगाल की सरकार अपने राज्यों में किसानों के लाभ को रोक रही है, लेकिन पंजाब पहुंच अपने राजनीतिक दुश्मनों के साथ मिलकर लड़ती हैं. विपक्ष वाले इसपर क्यों चुप हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ लोग चर्चा में आने के लिए इवेंट कर रहे हैं, जो बंगाल के हाल पर चुप हैं, वो दिल्ली में अर्थनीति रोकने में लगे हुए हैं. जिन्होंने दिल्ली में घेरा डाला हुआ है, उन्हें केरल नहीं दिखता है. केरल में भी एपीएमसी, मंडी नहीं है वहां क्यों आंदोलन नहीं होता है. बिना तथ्य की राजनीति कर लोग किसानों को बरगला रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि किसानों को बदनाम कर कुछ लोग अपनी राजनीति चमका रहे हैं. पहले की सरकारों की नीति के कारण वो किसान बर्बाद हुआ, जिसके पास कम जमीन थी. पीएम मोदी बोले कि हमारी सरकार ने आधुनिक खेती को लेकर बल दिया. पीएम मोदी ने कहा कि हमारा फोकस किसानों के खर्च को कम करने पर किया गया. पीएम फसल बीमा योजना, किसान कार्ड, सम्मान निधि योजना की मदद से खेती को आसान किया गया है. 

Share this
Translate »