Thursday , January 27 2022
Breaking News

मुरादनगर हादसे के मुख्य आरोपी अजय त्यागी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Share this

गाजियाबाद. मुरादनगर श्मशान हादसे का मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अजय त्यागी पर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम रखा था. मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने से मलबे में दबकर 25 लोगों की मौत हो गई थी. इस छत के निर्माण में घटिया सामग्रियों का इस्तेमाल हुआ था, जिसके चलते बनने के कुछ दिनों बाद ही छत गिर गई और एक बड़ा हादसा हो गया.

गौरतलब है कि मुरादनगर के उखलारसी में अंतिम संस्कार के दौरान श्मशान की छत गिर जाने से 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 17 अन्य घायल हो गये. पीडि़तों में करीब सभी लोग एक व्यक्ति के अंतिम संस्कार में पहुंचे थे. बताया जाता है कि जब छत ढही, तो बारिश से बचने के लिए कई लोग इमारत के नीचे खड़े थे, जिसे हाल ही में बनाया गया था. इस हादसे में जिन लोगों की मौत हुई, वे सभी पुरूष और जयराम के रिश्तेदार या पड़ोसी थे, जिनका उस वक्त वहां अंतिम संस्कार किया जा रहा था.

हादसे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अफसरों से बेहद नाराज हैं. मुख्यमंत्री ने मामले में जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं. कमिश्नर और गाजियाबाद के डीएम समेत कई बड़े अधिकारियों पर कार्रवाई की गाज गिर सकती है. मुरादनगर की घटना से व्यथित और नाराज मुख्यमंत्री सोमवार को अधिकारियों पर जम कर बरसे. घटना को अफसरों की गंभीर लापरवाही करार देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि इस तरह की लापरवाही अक्षम्य है. ऐसे अपराध करने वाले अफसरों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाएगी.

वहीं इस मामले में पुलिस ईओ निहारिका सिंह, जेई सीपी सिंह, सुपरवाइजर आशीष को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. ठेकेदार अजय त्यागी सहित कुछ लोग फरार थे, लेकिन अब अजय त्यागी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Share this
Translate »