Wednesday , April 24 2024
Breaking News

कांग्रेस की कमान एक बाार फिर संभाल सकते हैं राहुल गांधी अध्यक्ष पद के लिए भरी हामी

Share this

नई दिल्ली. 2019 लोकसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद लगातार कांग्रेस राहुल को पुन: अध्यक्ष पद देने के लिए मनाने की कोशिश करती रही. इसी बीच अब खबर आ रही है कि राहुल गांधी अब एक बार फिर से पार्टी की जिम्मेदारी संभालने के लिए तैयार हो गए हैं.

फिलहाल कांग्रेस की अस्थायी अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर चली बैठक में सभी कांग्रेस नेताओं ने एक बार फिर से राहुल गांधी के नाम पर अपना समर्थन दे दिया है.

बता दें सोनिया के 10 जन पथ वाले आवास पर कांग्रेस नेताओं की 5 घंटे चली बैठक में यह निर्णय लिया गया था. राहुल ने बाद में इस बात को स्वीकार कर लिया कि अब पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी. वह उसे लेने के लिए तैयार हैं.

इन नेताओं ने किया आग्रह

बता दें राहुल गांधी का नाम आगे करने वाले नेताओं में राजस्थान में कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, के. सुरेश, अब्दुल खालिक समेत गौरव गोगोई जैसे नेता मौजूद थे. इन सभी नेताओं ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह पार्टी की कमान संभाले. राहुल पहले तो इस पद के लिए साफ मना कर चुके हैं मगर अब वह फिर से मन बनाते दिख रहे हैं.

2019 में मिली हार के बाद छोड़ा पद

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने आम चुनाव 2019 में मिली करारी हार के कांग्रेस के अध्यक्ष पद ले नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दे दिया था. राहुल ने उस समय यह भी ऐलान किया था कि अब न तो वह और न ही उनके परिवार का कोई सदस्य कांग्रेस की कमान नहीं संभालेगा. मगर बाद में कांग्रेस के अंदर से राहुल के नेतृत्व के लिए मांग उठने लगी. पार्टी लगातार पिछले साल से बिना पूर्णकालिक अध्यक्ष के काम भी कर रही है. लेकिन इस बार लग रहा है कि राहुल पार्टी की कमान संभाल लेंगे.

सोनिया गांधी को लिखा पत्र

पार्टी के अंदर से कई बार गांधी परिवार से बाहर से सदस्य चुने जाने की इस बीच लगातार मांग उठ रही थी. कुछ दिनों पहले कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा था कि इस बार कांग्रेस के अध्यक्ष को जल्द से जल्द चुना जाना चाहिए. वह कहते हैं कि इसके लिए पार्टी को आंतरिक चुनाव कराना चाहिए और सभी नेताओं की बात माननी चाहिए. उनके इस पत्र के बाद कांग्रेस में हंगामा हो गया था.

Share this
Translate »