Friday , March 29 2024
Breaking News

दिल्ली: किसानों के उपद्रव के बाद सरकार की सख्ती, तैनात होंगी 15 पैरामिलिट्री जवानों की कंपनियां

Share this

नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस पर किसानों के उग्र आंदोलन और दिल्ली में स्थिति को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह ने उच्च स्तरीय बैठक की. दिल्ली में सुबह से लेकर अब तक के हालात को लेकर गृह मंत्रालय में बैठकों का दौर जारी है. इस बैठक में गृह सचिव, दिल्ली पुलिस के अधिकारी और अन्य अधिकारी शामिल हुए.

बैठक में फैसला लिया गया कि अर्धसैनिक बलों की अतिरिक्त कंपनियों को दिल्ली में तैनात किया जाएगा. ये उन 15 कंपनियों के ऊपर होंगे, जो कल भेजी गई थीं. 5 कंपनियां आज स्टैंडबाय पर थीं. यानी दिल्ली में 1500 से अधिक अर्धसैनिक बलों की तैनाती होगी. आज की हिंसा से जुड़ी हर पहलू की समीक्षा की जा रही है. अब तक 3 अहम बैठकें हो चुकी हैं. गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस द्वारा बनाई गई विशेष टीम दिल्ली-एनसीआर के अधिकारियों से जानकारी ले रही है.  

कृषि कानून के खिलाफ दो महीनों से आंदोलन कर रहे किसान ने गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को दिल्ली की सीमाओं के आसपास ट्रैक्टर रैली निकाली. इस दौरान कई जगहों पर किसानों और पुलिस के बीच भिड़ंत हुई. पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

पुलिस को चकमा देते हुए उपद्रवी कश्मीरी गेट से होते हुए लाल किले और आइटीओ तक पहुंच गए और वहां जमकर हिंसा की. पुलिस पर पथराव किया और पुलिसवालों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की. कुछ उपद्रवी किसान लाल किले के अंदर घुस गए. किसानों ने वहां पहुंचकर अपना झंडा फहराया. किसानों ने यहां दो झंडे फहराए. जिस जगह पर उपद्रवी किसानों ने झंडा फहराया, वहां स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री झंडा फहराते है.  

Share this
Translate »