Thursday , January 20 2022
Breaking News

ममता बनर्जी के पैर में गंभीर चोटें, सांस फूलने और सीने में दर्द की शिकायत

Share this

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान कथिततौर पर हमला हुआ. बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सीएम से धक्का-मुक्की की, जिससे वो गिर पड़ीं. मुख्यमंत्री का बुधवार रात को एसएसकेएम अस्पताल में एक्सरे किया गया. डॉक्टरों के मुताबिक, ममता बनर्जी के दाएं पैर में सूजन है और गंभीर चोटें आई हैं. उन्हें सीने में दर्द और सांस लेने में दिक्कत भी आ रही है.

मिली जानकारी के अनुसार, ममता बनर्जी के बाएं टखने में भी गंभीर चोट आई है. इसके साथ ही पैर पर खरोंच के निशान हैं. वहीं दायें कंधे पर भी चोट है. शुरुआती जांच में पता चला है कि ममता की कलाई और गर्दन पर भी चोट लगी है. SSKM अस्पताल के डॉक्टर एम. बंधोपाध्याय ने बताया की सीएम ममता बनर्जी को अगले 48 घंटे तक निगरानी में रखा जाएगा.

पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनायी

एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री को इसी परिसर के बांगुर इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूरोसाइंसेज में एमआरआई के लिए ले जाया गया. बनर्जी का उपचार कर रहे चिकित्सकीय दल से जुड़े इन डॉक्टर ने कहा, ‘मुख्यमंत्री के बायें पैर का एक्स-रे किया गया. हम एमआरआई भी करना चाहते थे. उनकी चोट का आकलन करने के बाद इलाज का अगला कदम तय किया जाएगा.’ उन्होंने कहा कि एमआरआई करने के बाद मुख्यमंत्री को फिर विशेष वार्ड में लाया जा सकता है. डॉक्टर ने कहा, ‘उन्हें (अस्पताल से) छुट्टी देने से पहले हमें उनकी स्थित पर नजर रखने की जरूरत है.’ राज्य सरकार ने बनर्जी के उपचार के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनायी है .

Share this
Translate »