Thursday , January 20 2022
Breaking News

अब दिल्ली के बाद हरियाणा में भी सार्वजनिक तौर पर नहीं मनेगी होली

Share this

चंडीगढ़. कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए अब हरियाणा सरकार ने भी सार्वजनिक तौर पर होली मनाने पर रोक लगा दी है. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने इस संबंध में ट्वीट कर जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि हरियाणा सरकार ने कोरोना के मद्देनजर होली का त्योहार सार्वजनिक तौर पर मनाने पर रोक लगा दी है.

हालांकि इससे कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि त्योहारों को लेकर वे किसी तरह के प्रतिबंध के पक्ष में नहीं हैं लेकिन लोगों की सुरक्षा भी जरूरी है. सरकार इसके लिए लगातार काम कर रही है और यदि कोई परेशानी आएगी तो सब मिलकर उसका सामना करेंगे. उन्होंने कहा था कि कोरोना के मामलों पर नजर रखी जा रही है और 31 मार्च को एक समीक्षा कर प्रतिबंध के संबंध में फैसला लिया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली, मुंबई, गुजरात, ओडिशा और बिहार समेत देश के कई शहरों में भी होली सावर्जनिक तौर पर मनाने पर पाबंदी लगा दी गई है.

इससे पहले दिल्ली सरकार ने मंगलवार को ही आदेश जारी कर सार्वजनिक स्?थानों पर होली समेत अन्य आयोजनों पर रोक लगा दी थी. राजधानी में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए यह डर है कि सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के ज्यादा जमा होने से संक्रमण और तेजी से फैल सकता है. इस संबंध में जिला प्रशासन, पुलिस और संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया गया था कि कोरोना को देखते हुए सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को जमा न होने दिया जाए. वहीं यूपी में भी सार्वजनिक स्थानों पर होली खेलने से रोक रहेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ भी इस संबंध में गाइडलाइंस जारी कर चुके हैं.

Share this
Translate »