Monday , May 17 2021
Breaking News

राहुल गांधी अविवाहित, इसलिए जाते हैं गर्ल्स कॉलेज, पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने की अभद्र टिप्पणी

Share this

तिरुवनंतपुरम. देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. इनके बीच नेताओं की बयानबाजी लगातार विवाद का मसला बन रही है. दरअसल, केरल के पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी की. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सिर्फ लड़कियों के कॉलेज इसलिए जाते हैं, क्योंकि वह अविवाहित हैं. जॉयस की इस टिप्पणी पर कांग्रेस ने नाराजगी जाहिर की और चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात भी कही.

बता दें कि इडुक्की से साल 2014 में माकपा के समर्थन से बतौर निर्दलीय लोकसभा चुनाव जीतने वाले जॉर्ज ने सोमवार (29 मार्च) को इरत्तयार में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के पिछले हफ्ते कोच्चि स्थित एक महिला कॉलेज में छात्राओं से रूबरू होने का जिक्र करते हुए उन पर अभद्र टिप्पणी की. हालांकि, केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने कहा कि वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) राहुल गांधी पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणी के साथ नहीं है. हम राहुल गांधी का राजनीतिक रूप से विरोध करेंगे, लेकिन व्यक्तिगत रूप से नहीं.

पूर्व सांसद ने कही थी यह बात

जानकारी के मुताबिक, जॉयस जॉर्ज ने कांग्रेस नीत संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और खासतौर पर राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का चुनावी कैंपेन यह है कि वह सिर्फ लड़कियों के कॉलेज में जाएंगे. वहां पर जाकर वह लड़कियों को बेंड होना सिखाएंगे. मैं बच्चों से कहता हूं कि ऐसा मत करना, उनके सामने सीधे ही खड़े रहना. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष से मिलते वक्त लड़कियों को सतर्क रहना चाहिए.  राहुल गांधी शादीशुदा नहीं हैं, इसलिए इस तरह के कार्यक्रमों में जाते हैं. बता दें कि कोच्चि स्थित सेंट टेरेसा कॉलेज में एक छात्रा के अनुरोध पर राहुल गांधी ने अकिडो सिखाया था.

चुनाव आयोग से शिकायत करेगी कांग्रेस

जॉयस जॉर्ज के इस बयान की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की है. केरल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रमेश चेन्नीथला ने मंगलवार (30 मार्च) को राहुल गांधी के खिलाफ इस बयान पर नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण और अस्वीकार्य है. उन्होंने कहा कि पूर्व सांसद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. वहीं, सांसद और युवा कांग्रेस के नेता डी. कुरियाकोस ने पूर्व सांसद जॉर्ज की निंदा करते हुए कहा कि संभवत: उन्होंने अपने चरित्र के बारे में बात की. उन्होंने कहा कि उनके अंदर की फूहड़ता अब बाहर आ गई है. राहुल गांधी की आलोचना करने की उनकी क्या योग्यता है? वह पूर्व ऊर्जा मंत्री एमएम मणि के नक्शेकदम पर चल रहे हैं, जिन्हें ऐसे अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए जाना जाता है.

कुरियाकोस ने कहा कि पूर्व सांसद ने न केवल राहुल गांधी का अपमान किया, बल्कि छात्राओं का भी अपमान किया. वहीं, इस बयान पर कांग्रेस आगबबूला है और चुनाव आयोग में शिकायत की बात कह रही है.

Share this

Check Also

देश में जुलाई के अंत तक दी जा चुकी होंगी कोरोना वैक्सीन की 51.6 करोड़ खुराकें: डॉ हर्षवर्धन

नई दिल्ली. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि भारत में जुलाई के अंत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *