Friday , April 19 2024
Breaking News

चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार 5वीं जीत, हैदराबाद की 6 मैच में 5वीं हार

Share this

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2021 में पांचवीं जीत दर्ज की. सीएसके ने अपने छठे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया. जीत के साथ सीएसके की टीम 10 प्वाइंट के साथ टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. दूसरी ओर यह हैदराबाद की 6 मैचों में पांचवीं हार है. टीम सबसे निचले पायदान पर है. हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 3 विकेट पर 171 रन बनाए. जवाब में सीएसके ने लक्ष्य को 18.3 ओवर में तीन विकेट पर हासिल कर लिया. विजेता टीम की ओर से फाफ डुप्लेसि औ रुतुराज गायकवाड़ ने अर्धशतक लगाए.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके को फाफ डुप्लेसि (56) और रुतुराज गायकवाड़ (75) ने अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पावर प्ले में 50 रन बना लिए थे. दोनों ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में 129 रन जोड़कर सीएसके की जीत पक्की कर दी. दोनों ने लगातार तीसरे मैच में 50 से अधिक रन की साझेदारी की. रुतुराज को लेग स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया. डुप्लेसि ने लगातार तीसरे मैच में अर्धशतक लगाया. मोइन अली 8 गेंद पर 15 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर आउट हुए. तीनों विकेट राशिद को मिले. सुरेश रैना 17 और रवींद्र जडेजा 7 रन बनाकर नाबाद रहे.
वॉर्नर और मनीष ने 106 रन की सझेदारी की
इससे पहले मनीष पांडे और कप्तान डेविड वार्नर के अर्धशतक से सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन विकेट पर 171 रन बनाए. मनीष पांडे ने 46 गेंद में पांच चौकों और एक छक्के से 61 रन की पारी खेलने के अलावा वार्नर (55 गेंद में 57 रन, तीन चौके, दो छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिए 106 रन की साझेदारी की. केन विलियम्सन (10 गेंद में नाबाद 26) और केदार जाधव (चार गेंद में नाबाद 12) ने अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. सनराइजर्स की टीम अंतिम आठ ओवर में 89 रन जोड़ने में सफल रही. डेविड वार्नर पारी के दौरान टी20 क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने. उनसे पहले क्रिस गेल, कायरन पोलार्ड और शोएब मलिक यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं. बेयरस्टो और वार्नर ने तीसरे ओवर में चाहर पर चौके जड़े. बेयरस्टो हालांकि सैम कुरेन की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में चाहर के हाथों लपके गए. उन्होंने सात रन बनाए. वॉर्नर के आईपीएल की 50वीं फिफ्टी लगाई.

Share this
Translate »