Saturday , April 20 2024
Breaking News

सीबीएसई ने किया ऐलान, 20 जून को घोषित किए जाएंगे 10वीं के परिणाम

Share this

नई दिल्ली. सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेण्ड्री एजुकेशन (सीबीएसई) ने बड़ा ऐलान किया है कि 20 जून को 10वीं 2021 का परिणाम घोषित किए जाएंगे. हालांकि 10वीं कक्षा के एग्जाम को कोरोना महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था. हाल ही में परीक्षा नियंत्रक संयम भारद्वाज ने बताया था कि बोर्ड ने इससे पहले शनिवार को रद्द परीक्षाओं के लिए अंक निर्धारित करने की नीति घोषित की थी. भारद्वाज ने कहा, स्कूल आठ सदस्यीय परिणाम समितियों का गठन पांच मई तक करेंगे. हर स्कूल के अंक वितरण के प्रावधान के साथ ही संबंधित दस्तावेजों को 10 मई तक अंतिम रूप दिया जाएगा.

भारद्वाज ने कहा, जो उम्मीदवार वर्ष भर पर्याप्त टेस्ट में उपस्थित नहीं हुए हैं उनके लिए स्कूल 15 मई तक ऑनलाइन या टेलीफोन पर आकलन करेंगे और उन्हें 25 मई तक परिणाम को अंतिम रूप देना होगा. नियंत्रक ने कहा कि सीबीएसई को 11 जून तक अंक सौंपे जाने हैं और 20 जून तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे.

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण सीबीएसई ने 14 अप्रैल को 10वीं के बोर्ड एग्जाम कैंसिल कर दिए थे. सीबीएसई 10वीं बोर्ड एग्जाम 2021 04 मई से 07 जून 2021 तक आयोजित होने थे. सीबीएसई की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया था कि परिणाम को इंटरनल एसेसमेंट कर जारी किया गया जाएगा. जिन छात्रों को प्राप्त अंकों में आपत्ति होगी उन्हें परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा.

Share this
Translate »