Tuesday , May 7 2024
Breaking News

डबलूटीसी फाइनल: न्यूजीलेंड टीम 249 रनों पर ऑल आउट, भारत पर 32 रनों की बढ़त

Share this

साउथम्पटन. इंग्लैंड के साउथम्पटन में खेले जा रहे विश्व टेस्ट क्रिकेट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 249 रन पर सिमट गई. उसने भारत पर 32 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है.

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है. 5वें दिन न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 249 रन बनाए. इससे पहले भारतीय टीम ने 217 रन बनाए थे. इस लिहाज से कीवी टीम ने 32 रन की बढ़त बना ली है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने 49 रन की पारी खेली. जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 और ईशांत शर्मा ने 3 विकेट झटके

कीवी कप्तान विलियम्सन टेस्ट करियर की 33वीं फिफ्टी लगाने से चूक गए. हालांकि, टीम के ओपनर डेवॉन कॉनवे ने 54 रन की पारी खेलते हुए करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया. उनके अलावा टॉम लाथम ने 30 और काइल जेमिसन ने 21 रन बनाए.

शमी ने न्यूजीलैंड के 4 बड़े झटके दिए. उन्होंने रॉस टेलर (11), बीजे वाटलिंग (1), कॉलिन डि ग्रैंडहोम (13) और काइल जेमिसन को शिकार बनाया. जबकि ईशांत ने 3 विकेट लिए. उन्होंने कप्तान विलियम्सन, डेवॉन कॉनवे और हेनरी निकोल्स (7) को शिकार बनाया. 2 विकेट अश्विन को मिले, जिन्होंने टॉम लाथम और नील वैगनर (0) को पवेलियन भेजा.

Share this
Translate »