Tuesday , April 30 2024
Breaking News

नहीं छीननी चाहिए थी कश्मीर की आजादी- सीएम ममता बनर्जी

Share this

कोलकाता. एक तरफ जहां कश्मीर के राजनीतिक दलों के प्रमुखों के साथ गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई दिल्ली में बैठक चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विवादित बयान दिया है.

ममता बनर्जी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से राज्य का दर्जा छीनने की क्या जरूरत थी, जम्मू-कश्मीर की आजादी नहीं छीननी चाहिए. ममता बनर्जी ने आगे कहा कि कश्मीर में निरंकुश शासन से दुनिया में बदनामी हुई. ममता बनर्जी ने कहा कि कश्मीर का राज्य का दर्जा हटाने की क्या जरूरत थी, पीएम की बैठक किस मुद्दे पर कुछ पता नहीं.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि कश्मीर की आजादी नहीं छीननी चाहिए. उन्होंने कहा कि पिछले 2 साल में बीजेपी नेता के सिवाय कोई भी कश्मीर नहीं जा सका. क्या सिर्फ बीजेपी देशभक्त है, बाकी सब आतंकवादी हैं?

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री आवास पर दिन में 3 बजे बुलाई गई बैठक का फिलहाल एजेंडा गुप्त रखा गया है. जम्मू-कश्मीर को लेकर पीएम आवास पर हो रही इस बड़ी बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, एनएसए अजित डोभाल और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी शामिल हैं. इसके अलावा रविंद्र रैना, कविंद्र गुप्ता और निर्मल सिंह भी इस चर्चा में शरीक हैं.

जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री आवास पर सवा घंटे से अहम बैठक जारी है. बैठक में पहुंचे नेताओं का पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया. इसके साथ ही सभी नेताओं का फोटो सेशन भी हुआ. गौरतलब है कि इस बैठक में आठ दलों के 14 नेता शामिल हैं.

Share this
Translate »