Wednesday , April 24 2024
Breaking News

सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला, जवाबी कार्रवाई में सेना ने 41 आतंकी मार गिराए, 8 सैनिक शहीद

Share this

मोगादिशु. सोमालिया के गलमुदुग राज्य में हुए आत्मघाती हमले में 41 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. सोमाली नेशनल आर्मी (एसएनए) के मुताबिक हमले में मारे गए सभी आतंकी अल-शबाब आतंकवादी संगठन के हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक, एसएनए के कमांडर ने जानकारी देते हुए बताया है कि, विसिल में एक सुरक्षा शिविर के पास हुए आत्मघाती हमले में सेना के तीन सैनिक और गलमुदुग क्षेत्रीय अर्धसैनिक बलों के पांच सैनिक शहीद हुए हैं. वहीं हमले के दौरान घायल हुए स्थानीय नागरिकों और सैनिकों को इलाज के लिए देश की राजधानी मोगादिशु ले जाया गया, जहां उनका इलाज जारी है.

सोमालिया की सरकार ने रविवार को अल-शबाब द्वारा किए गए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है. साथ ही उन्होंने आतंकवादियों द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदनाएं जाहिर की हैं. देश के उप सूचना मंत्री, अब्दिरहमान यूसुफ अल-अदाला ने अपने एक बयान में कहा कि, सरकार ने विसिल के लोगों की मदद करने के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू कर दी थी. शहर के लोगों ने हमले के दौरान साहस का परिचय दिया. साथ ही आतंकवादियों द्वारा उनके शहर पर हमला करने के प्रयासों का विरोध भी किया.

गौरतलब है कि, अल-शबाब आतंकवादी संगठन लगातार देश की सरकार का विरोध करता रहा है. हाल के वर्षों में अफ्रीकन यूनियन मिशन टू सोमालिया और स्थानीय बलों द्वारा संयुक्त रूप से की गई कार्रवाई में इसे देश के बहुत से इलाकों से बाहर कर दिया गया था, लेकिन ये आतंकवादी संगठन अभी भी देश के कुछ हिस्सों में एक्टिव है. ऐसा माना जाता है कि अल-शबाब के आतंकियों की जड़े अमेरिका तक हैं. इतना ही नहीं अमेरिका ने सोमालिया के आतंकवादी संगठन अल-शबाब, के दो अमेरिकी आतंकवादी उमर शफीक हम्मामी और जेहाद सेरवान मुस्तफा की गिरफ्तारी पर 5 करोड़ डॉलर का इनाम भी घोषित किया हुआ है.

Share this
Translate »