Saturday , January 22 2022
Breaking News

सीसीपीए ने की 19 जुलाई से 13 अगस्त तक संसद के मानसून सत्र की सिफारिश

Share this

नई दिल्ली. संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो सकता है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मानसून सत्र 13 अगस्त तक चल सकता है. सूत्रों का यह भी कहना है कि संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी को संसद सत्र को लेकर यही जानकारी भेजी गयी है, यानि पूरी संभावना है कि मानसून सत्र 19 जुलाई से 13 अगस्त के बीच चलेगा.

सूत्रों के अनुसार सरकार की तरफ से सभी सांसदों को सत्र शुरू होने से पहले वैक्सीन की दोनों डोज लेने के लिए कहा गया है, हालांकि जानकारी यह भी है कि अधिकतर सांसद वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं लेकिन फिर भी सरकार कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर कोई कोताही नहीं बरतना चाहती है और इसलिए सांसदों को समय रहते दोनों वैक्सीन डोज लेने के लिए कहा गया है. देश में कोरोना की तीसरी लहर की बातें भी हो रही हैं और ऐसे में सरकार नहीं चाहती है कि सत्र को फिर से टालने के लिए कोरोना फिर नया बहाना बने.

सूत्रों ने बताया कि करीब एक महीने तक चलने वाले मानसून सत्र के दौरान 20 बैठकें होने की संभावना है. आमतौर पर संसद का मानसून सत्र जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होता है और स्वतंत्रता दिवस से पहले समाप्त होता है.

सूत्रों ने बताया कि संसदीय मामलों संबंधी मंत्रिमंडल समिति ने इस सत्र की अवधि को लेकर सिफारिश की है. उन्होंने बताया कि सत्र के दौरान संसद परिसर में कोविड से जुड़े सभी प्रोटोकाल का पालन किया जायेगा. उन्होंने कहा कि ऐसी उम्मीद की जाती है कि सत्र के दौरान परिसर में प्रवेश करने वाले तब कोविड रोधी टीके की कम से कम एक खुराक ले चुके होंगे.

Share this
Translate »