Friday , January 28 2022
Breaking News

तीन दिनों में चौथी बार मिलिट्री बेस के पास दिखे ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियों के लिए नया खतरा

Share this

जम्मू कश्मीर. मंगलवार सुबह करीब 4 बजकर 40 मिनट पर एक अज्ञात वस्तु कालूचक के ऊपर उड़ते हुई देखी गई. इसके थोड़ी ही देर बाद पांच बजे जम्मू के कुंजवानी इलाके में वायु सेना स्टेशन सिग्नल के पास एक और उड़ती हुई वस्तु को देखा गया. अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये ड्रोन हो सकता है. सूत्रों ने कहा कि ड्रोन गतिविधि मिलिट्री स्टेशन के पास देखी गई.

इससे पहले भी हाल में जम्मू के मिलिट्री स्टेशन पर कई और संदिग्ध ड्रोन देखे गए थे. ये ड्रोन जम्मू के तीन अलग-अलग स्थानों पर करीब 1:30 से 4:30 के बीच देखे गए थे. सूत्रों के अनुसार, ये ड्रोन कुंजवानी, रत्नुचक और कलूचक इलाके के पास देखे गए, जो कुछ देर बाद ही गायब हो गए थे.

सुरक्षाबलों ने पहला ड्रोन कलूचक छावनी क्षेत्र में, दूसरा रत्नुचक छावनी में और तीसरा कुंजवानी क्षेत्र में देखा था. मामले को लेकर IGP विजय कुमार ने बताया था कि इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों के लिए एक नया खतरा पैदा कर दिया है. निश्चित रूप से यह एक बड़ी चुनौती है, इसे तकनीकी रूप से ही नियंत्रित किया जा सकता है.

आतंकी अब कर रहे ड्रोन का इस्तेमाल

जम्मू में आतंकी अब हमले के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रहे हैं. जम्मू में एयरफोर्स स्टेशन (Air Force Station) पर ड्रोन (Drone) हमले के अगले ही दिन आतंकियों ने मिलिट्री स्टेशन पर भी हमला करने की कोशिश की थी. जम्मू के कालूचक (Kaluchak) मिलिट्री स्टेशन पर इससे पहले भी सुबह 3 बजे दो ड्रोन देखे गए थे.

Share this
Translate »