Sunday , September 25 2022
Breaking News

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, 3 -1 सीरीज जीत

Share this

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हो रहे पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में जीत दर्ज कर सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर लिया. भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 54 रनों से हराया.

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की थी.

भारत की ओर से मिताली राज ने सबसे ज्यादा 62 रन बनाए. भारत ने अपना पहला विकेट 32 रन पर स्मृति मंधाना के रूप में खोया जिसके बाद जेमीमाह रॉड्रग्स ने मिताली के साथ शतकीय साझेदारी कर पारी को आगे बढ़ाया.

जेमीमाह रॉड्रग्स ने 44 रनों की पारी खेली. भारत ने निर्धारित 20 ओवर्स में 166 रन बनाए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम 112 रनों पर सिमट गई. दक्षिण अफ्रीका ने 20 रन पर 3 विकेट खो दिए थे. जिसके बाद शिखा पांडे और रुमेली धार की कसी गेंदबाजी ने दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया.

भारत की ओर से शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और रुमेली धार ने तीन-तीन विकेट चटकाए. गौरतलब है कि टी-20 सीरीज में बारिश के कारण सेंचुरियन में चौथा मैच नहीं हो सका था.

पहले दो टी 20 मैचों में भारत ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 7 और 9 विकेट से जीत दर्ज की थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने तीसरा मैच 5 विकेट से जीतकर सीरीज में वापसी की थी.

अनुभवी भारतीय बल्लेबाज मिताली राज ने इस श्रृंखला में तीन अर्धशतक के साथ 192 रन बनाकर प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब अपने नाम किया.

Share this
Translate »